फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेट'भारत को विराट कोहली की कमी खल रही है', जानिए संजय मांजरेकर और दिनेश कार्तिक ने ऐसा क्यों कहा

'भारत को विराट कोहली की कमी खल रही है', जानिए संजय मांजरेकर और दिनेश कार्तिक ने ऐसा क्यों कहा

संजय मांजरेकर और दिनेश कार्तिक का मानना है कि फील्ड में भारतीय टीम को विराट कोहली की कमी खल रही है। उन्होंने कहा कि विराट क्रिकेट फैंस के साथ मिलकर विपक्षी टीम पर दबाव डालते थे।

'भारत को विराट कोहली की कमी खल रही है', जानिए संजय मांजरेकर और दिनेश कार्तिक ने ऐसा क्यों कहा
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 24 Feb 2024 07:36 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैच की टेस्ट सीरीज का चौथा मुकाबला रांची में खेला जा रहा है। भारतीय टीम ने सीरीज में 2-1 की बढ़त बनाई है लेकिन चौथे मैच में जसप्रीत बुमराह और केएल राहुल जैसे खिलाड़ियों के ना होने से टीम कमजोर नजर आ रही है। चौथे टेस्ट मैच के दौरान भारतीय टीम की फील्डिंग देख पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर को पूर्व कप्तान विराट कोहली की याद आ गई, जो फील्ड पर विपक्षी टीम पर दबाव बनाने के लिए स्टेडियम में मौजूद दर्शकों को खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाने के लिए कहते थे। 

भारतीय फील्डर चौथे मैच के दौरान थोड़ा सुस्त दिखे, खासकर दूसरे दिन की शुरुआत में जब जो रूट और रॉबिन्सन गेंदबाजों पर हावी थे। संजय मांजरेकर ने कमेंट्री के दौरान कहा कि अगर विराट कोहली फील्ड पर होते दर्शकों को अपने साथ ले लेते। उन्होंने कहा, ''विराट कोहली उन खिलाड़ियों में से हैं। अगर फील्डर शांत हैं, वह क्राउड को खिलाड़ियों को सपोर्ट करने के लिए कहते और थोड़ा एनर्जी लेकर आते। जब वह वहां होते, तो ये होता। भारत को विराट कोहली की कमी खल रही है। उनके जैसा कोई नहीं है. वह एनर्जी लाते हैं।''

IND vs ENG : इंडिया वर्सेस इंग्लैंड सीरीज में हुई छक्कों की बरसात, बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड

पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर के साथ कमेंट्री कर रहे दिनेश कार्तिक ने भी इस पर सहमति व्यक्त की और कहा कि कोहली के पास क्रिकेट प्रशंसको को अपने पीछे लाने की अद्भुत क्षमता है। विराट कोहली ने निजी कारणों की वजह से इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से अपना नाम वापस ले लिया था। उन्होंने हाल ही में सोशल मीडिया पर बताया है कि वह और अनुष्का शर्मा दूसरी बार माता-पिता बन गए हैं। उन्होंने बच्चे का नाम अकाय रखा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें