फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIND vs ENG: रोहित शर्मा एंड कंपनी तोड़ेगी 'बैजबॉल' का घमंड? रांची में भारत रच सकता है इतिहास

IND vs ENG: रोहित शर्मा एंड कंपनी तोड़ेगी 'बैजबॉल' का घमंड? रांची में भारत रच सकता है इतिहास

इंडिया वर्सेस इंग्लैंड चौथा टेस्ट रांची में खेला जाना है। अगर यह टेस्ट भारत जीतता है तो वह सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त बना लेगा। इस जीत के साथ भारत बैजबॉल के खिलाफ सीरीज जीतने वाला पहला देश बनेगा।

IND vs ENG: रोहित शर्मा एंड कंपनी तोड़ेगी 'बैजबॉल' का घमंड? रांची में भारत रच सकता है इतिहास
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 23 Feb 2024 07:19 AM
ऐप पर पढ़ें

इंडिया वर्सेस इंग्लैंड 5 मैच की टेस्ट सीरीज का चौथा मुकाबला आज यानी 23 फरवरी से रांची के जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम कॉम्प्लेक्स में खेला जाना है। इस मैच में रोहित शर्मा एंड कंपनी के पास 'बैजबॉल' का घमंड तोड़ने का शानदार मौका है। सीरीज में 2-1 से आगे चल रही टीम इंडिया अगर रांची में भी तिरंगा लहराने में कामयाब रहती है, तो वह सीरीज में अजेय बढ़त बना लेगी। इसी के साथ भारत दुनिया का पहला ऐसा देश बन जाएगा जो टेस्ट क्रिकेट में 'बैजबॉल' के खिलाफ सीरीज जीतकर उनका गुरूर तोड़ेगा। जी हां, जून 2022 से ब्रैंडन मैकुलम और बेन स्टोक्स की जोड़ी ने इंग्लैंड की टेस्ट टीम की कमान संभाली थी। तब से लेकर आज तक कोई भी टीम उन्हें टेस्ट सीरीज में मात नहीं दे पाई है।

IND vs ENG 4th test weather forecast : इंडिया वर्सेस इंग्लैंड चौथे मैच के दौरान तूफान देगा दस्तक, जानें मौसम का हाल

इंग्लैंड की टीम का बैजबॉल का यह सफर न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में शुरु हुआ था। उस सीरीज में मेजबानों ने कीवी टीम के खिलाफ 3-0 से जीत दर्ज की थी। वहीं इसके बाद इंग्लिश टीम ने साउथ अफ्रीका को 2-1 से तो पाकिस्तान को घर में घुसकर 3-0 से रौंदा था।

इंग्लैंड ने इस वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप चक्र में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज ड्रॉ करवाई थी, वहीं न्यूजीलैंड के खिलाफ भी 2023 की शुरुआत में वह टेस्ट सीरीज जीतने में कामयाब नहीं रहे थे, वह सीरीज भी 1-1 से ड्रॉ रही थी।

घरेलू क्रिकेट छोड़कर IPL की तैयारी में जुटे खिलाड़ियों पर इरफान पठान ने साधा निशाना, ट्वीट करके पूछा ये सवाल

अब बेन स्टोक्स की टीम भारत के मुश्किल दौरे पर है, जहां उन्हें बतौर कप्तान अपनी पहली सीरीज में हार का सामना करना पड़ सकता है।

इंग्लैंड ने इस सीरीज का आगाजा तो बेहद ही शानदार अंदाज में किया था, मगर जैसे-जैसे सीरीज आगे बढ़ी मेहमान टीम पिछड़ती गई। हैदराबाद टेस्ट में इंग्लैंड ने भारत को धूल चटाई थी, हालांकि वह पूरी सीरीज में अपना दबदबा कायम नहीं रख पाए। हैदराबाद टेस्ट जीतने के बाद इंग्लैंड को विशाखापट्टनम और राजकोट में बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा।

राजकोट टेस्ट में तो भारत ने रनों के हिसाब से अपने टेस्ट करियर की सबसे बड़ी जीत 434 रनों से दर्ज की। इस जीत के साथ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप टेबल में टीम इंडिया दूसरे तो इंग्लैंड 8वें नंबर पर पहुंच गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें