फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIND vs ENG: रोहित शर्मा ने उड़ाए तीन दमदार छक्के, एमएस धोनी को छोड़ा पीछे, अब निशाने पर वीरेंद्र सहवाग का रिकॉर्ड

IND vs ENG: रोहित शर्मा ने उड़ाए तीन दमदार छक्के, एमएस धोनी को छोड़ा पीछे, अब निशाने पर वीरेंद्र सहवाग का रिकॉर्ड

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने राजकोट टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ 131 रनों की पारी खेली और इस दौरान तीन छक्के उड़ाए। रोहित ने इस दौरान एक खास मामले में महेंद्र सिंह धोनी को पीछे छोड़ दिया।

IND vs ENG: रोहित शर्मा ने उड़ाए तीन दमदार छक्के, एमएस धोनी को छोड़ा पीछे, अब निशाने पर वीरेंद्र सहवाग का रिकॉर्ड
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 15 Feb 2024 04:09 PM
ऐप पर पढ़ें

India vs England पांच मैचों की सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिशन स्टेडियम में खेला जा रहा है। मैच का पहला दिन टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और रविंद्र जडेजा के नाम रहा। सीरीज के पहले दो टेस्ट मैचों में रोहित ने अपनी बैटिंग से निराश किया था, लेकिन फिर तीसरे टेस्ट मैच में रोहित का बल्ला चला भी और जमकर उसमें से रन भी निकले। रोहित 131 रनों की पारी खेलकर आउट हुए। रोहित ने यशस्वी जायसवाल के साथ पारी का आगाज किया था, लेकिन एक समय स्कोर 33 रनों पर तीन विकेट हो चुका था। यशस्वी, शुभमन गिल और रजत पाटीदार आउट होकर पवेलियन लौट चुके थे, इसके बाद रोहित ने जडेजा के साथ मिलकर स्कोर 237 रनों तक पहुंचाया। इस दौरान रोहित ने अपनी पारी के दौरान तीन झन्नाटेदार छक्के लगाए और दो अलग-अलग मामलों में उन्होंने एमएस धोनी को पीछे छोड़ दिया।

रोहित ने इंग्लैंड के खिलाफ जड़ा शतक, लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी

भारतीय कप्तान के तौर पर सबसे ज्यादा इंटरनेशनल शतक लगाने के मामले में रोहित ने धोनी को पीछे छोड़ दिया है। रोहित ने कप्तान के तौर पर 212 छक्के लगा लिए हैं, वहीं धोनी के नाम कप्तान के तौर पर 211 इंटरनेशनल छक्के दर्ज हैं। इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर विराट कोहली हैं, जिन्होंने कप्तान के तौर पर 138 इंटरनेशनल छक्के लगाए हैं। टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले भारतीय क्रिकेटरों की बात करें तो इस लिस्ट में टॉप पर वीरेंद्र सहवाग हैं। सहवाग ने 91 टेस्ट छक्के लगाए हैं, वहीं दूसरे नंबर पर रोहित ने जगह बनाते हुए धोनी को तीसरे नंबर पर ढकेल दिया है। 

रोहित का चला बल्ला, खास मामले में सचिन के साथ गांगुली भी रह गए पीछे

इस मैच से पहले रोहित इस लिस्ट में 77 छक्कों के साथ तीसरे नंबर पर थे, जबकि एमएस धोनी के खाते में 78 टेस्ट छक्के हैं। रोहित ने इस पारी के दौरान तीन छक्के लगाकर 80 टेस्ट छक्के अपने नाम कर लिए हैं। भारत ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला लिया। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें