फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIND vs ENG: रोहित शर्मा बीच मैच में कैमरामैन पर भड़के, DRS रिव्यू के दौरान घटी ये घटना

IND vs ENG: रोहित शर्मा बीच मैच में कैमरामैन पर भड़के, DRS रिव्यू के दौरान घटी ये घटना

यह घटना तब हुई जब रविंद्र जड़ेजा की एक गेंद इंग्लिश बल्लेबाज बेन फॉक्स के पैड पर लगी थी। अंपायर ने इसे नॉट आउट करार दिया था जिसके बाद रोहित शर्मा ने रिव्यू लेकर अंपायर के फैसले को चैलेंज किया।

IND vs ENG: रोहित शर्मा बीच मैच में कैमरामैन पर भड़के, DRS रिव्यू के दौरान घटी ये घटना
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 24 Feb 2024 05:55 AM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा शुक्रवार को रांची में इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच के पहले दिन डीआरएस रिव्यू के दौरान कैमरापर्सन से नाराज दिखे। हिटमैन के नराज होने की वजह यह थी कि कैमरापर्सन रिव्यू के दौरान लगातार उन्हें बड़ी स्क्रीन पर दिखा रहा था। उनकी इस बात से नराज होकर रोहित ने उन्हें रिप्ले दिखाने की सलाह दी। यह घटना तब हुई जब रविंद्र जड़ेजा की एक गेंद इंग्लिश बल्लेबाज बेन फॉक्स के पैड पर लगी थी। अंपायर ने इसे नॉट आउट करार दिया था जिसके बाद रोहित शर्मा ने रिव्यू लेकर अंपायर के फैसले को चैलेंज किया। हालांकि थर्ड अंपायर ने बॉल ट्रैकिंग में फोक्स को नॉट आउट पाया। जब रिव्यू चल रहा था, तब कैमरापर्सन बड़ी स्क्रीन पर लगातार रोहित को दिखा रहा था। कुछ देर बाद भारतीय कप्तान ने अपनी झुंझलाहट स्पष्ट की और कैमरा ऑपरेटर से रीप्ले दिखाने के लिए कहा। इस पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

IND vs ENG : जो रूट ने पूरे किए 19 हजार इंटरनेशनल रन, ऐसा करने वाले पहले इंग्लिश बल्लेबाज

एक समय ऐसा था जब इंग्लैंड की टीम ने लंच ब्रेक तक 112 के स्कोर पर अपने 5 विकेट खो दिए थे। तब बेन फोक्स ने क्रीज पर जो रूट का साथ दिया और 6ठे विकेट के लिए 113 रनों की साझेदारी कर टीम को बड़े स्कोर की राह दिखाई। इस साझेदारी में फोक्स को योगदान भले ही 47 रनों का था, मगर इंग्लैंड के नजरिए से उनकी यह पारी काफी महत्वपूर्ण थी।

'मेरे पास गंवाने के लिए कुछ नहीं था', डेब्यू मैच में आकाश दीप बोले, दिवंगत पिता को किया याद

लंच ब्रेक के दौरान ऐसा लग रहा था कि इंग्लिश टीम दूसरे सेशन में 200 के अंदर सिमट जाएगी, मगर इस साझेदारी के दम पर टीम ने पहले 200 रनों का आंकड़ा पार किया। फिर रूट ने शतक का सूखा खत्म करते हुए टीम को 300 रनों की राह दिखाई।

जसप्रीत बुमराह की टिप्स से आकाश दीप ने उड़ाए इंग्लिश बल्लेबाजों के होश, मैच के बाद खुद बताया प्लान

रूट ने अपने टेस्ट करियर का 31वां शतक रांची में जड़ा। दिन का खेल खत्म होने तक वह 106 रन बनाकर नाबाद रहे। इंग्लिश टीम ने लंच ब्रेक के बाद अगले दो सेशन में 2 ही विकेट गंवाए। पहले दिन इंग्लैंड का स्कोर 7 विकेट के नुकसान पर 302 रन रहा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें