फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटरांची टेस्ट: जसप्रीत बुमराह को भारतीय स्क्वॉड से किया गया रिलीज, केएल राहुल का फिर कटा पत्ता, BCCI ने बताई ये वजह

रांची टेस्ट: जसप्रीत बुमराह को भारतीय स्क्वॉड से किया गया रिलीज, केएल राहुल का फिर कटा पत्ता, BCCI ने बताई ये वजह

IND vs ENG Ranchi Test: तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच से पहले भारतीय स्क्वॉड से रिलीज कर दिया गया है। वहीं, बल्लेबाज केएल राहुल का फिर पत्ता कट गया है।

रांची टेस्ट: जसप्रीत बुमराह को भारतीय स्क्वॉड से किया गया रिलीज, केएल राहुल का फिर कटा पत्ता, BCCI ने बताई ये वजह
Md.akram लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 20 Feb 2024 10:51 PM
ऐप पर पढ़ें

इंडिया वर्सेस इंग्लैंड चौथा टेस्ट मैच शुक्रवार (23 फरवरी) से रांची के मैदान पर खेला जाना है। रांची टेस्ट से पहले धाकड़ तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को भारतीय स्क्वॉड से रिलीज कर दिया गया है। बुमराह का वर्कलोड मैनेज करने के लिए यह फैसला लिया गया है। बीसीसीआई ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी। बुमराह की जगह पेसर मुकेश कुमार की वापसी हुई है। वहीं, बल्लेबाज केएल राहुल अनफिट होने के कारण चौथे मैच में भी नहीं खेल पाएंगे।

बीसीसीआई ने बयान में कहा, ''जसप्रीत बुमराह को रांची टेस्ट के लिए टीम से रिलीज कर दिया गया है। यह फैसला सीरीज की अवधि और हाल के दिनों में उनके द्वारा खेले गए क्रिकेट को ध्यान में रखते हुए लिया गया। मुकेश कुमार रांची में टीम से जुड़ गए हैं, जिन्हें राजकोट टेस्ट के लिए रिलीज किया गया था ।'' भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने इसके अलावा बताया, ''केएल राहुल चौथे टेस्ट से बाहर हो गए हैं। धर्मशाला में खेले जाने वाले आखिरी टेस्ट मैच में उनकी भागीदारी फिटनेस पर निर्भर है।''

भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 की बढ़त बना रखी है। बुमराह फिलहाल सीरीज में सबसे अधिक विकेट हासिल करने वाले गेंदबाज हैं। उन्होंने तीन मैचों में 80.5 ओवर गेंदबाजी की और 17 विकेट चटकाए। उन्होंने विशाखापट्टम टेस्ट में 9 विकेट निकाले थे और प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड जीता। भारत ने यह मैच 106 रन से अपने नाम किया। टीम इंडिया ने राजकोट में तीसरे मैच में 434 रनों से विजयी परचम फहराया, जो उसकी सबसे बड़ी टेस्ट जीत है।

वहीं, राहुल की बात करें तो वह हैदराबद में पहले टेस्ट के दौरान चोटिल हो गए थे। उन्होंने हैदराबाद में 88 और 22 रन की पारी खेली। वह तब से वापसी नहीं कर पाए हैं। वह क्वाड्रिसेप इंजरी के चलते बाहर हुए थे। बीसीसीआई ने तीसरे टेस्ट से पहले बताया था कि राहुल बेंगलुरु में नेशनल क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) में पूरी तरह रिकवर होने की कोशिश में जुटे हैं। वह 90 प्रतिशत फिट हो गए हैं लेकिन आने वाले मैचों में मेडिकल टीम से मंजूरी मिलने के बाद ही उन्हें खिलाया जाएगा।

इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट के लिए भारतीय स्क्वॉड: रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, केएस भरत (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, आर अश्विन, कुलदीप यादव, वॉशिंगटन सुंदर, देवदत्त पडिक्कल, मुकेश कुमार, मोहम्मद सिराज, आकाशदीप।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें