फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIND vs ENG: मोंटी पनेसर ने बताया कैसे दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया कर सकती है वापसी

IND vs ENG: मोंटी पनेसर ने बताया कैसे दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया कर सकती है वापसी

इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर मोंटी पनेसर का मानना है कि हैदराबाद में टीम इंडिया अपनी गलतियों की वजह से हारी और अगर दूसरे टेस्ट में उन्हें वापसी करनी है, तो निडर होकर खेलना पड़ेगा, जैसे इंग्लैंड टीम खेली।

IND vs ENG: मोंटी पनेसर ने बताया कैसे दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया कर सकती है वापसी
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 30 Jan 2024 11:15 AM
ऐप पर पढ़ें

India vs England पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड 1-0 से आगे है। हैदराबाद टेस्ट मैच में भारतीय टीम को 28 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर मोंटी पनेसर ने दूसरे टेस्ट मैच से पहले बताया है कि किस तरह से टीम इंडिया इस सीरीज में वापसी कर सकती है। सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच 2 फरवरी से विशाखापट्टनम में खेला जाना है। दूसरे टेस्ट मैच से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा और ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा के साथ-साथ केएल राहुल भी चोट के चलते सीरीज से बाहर हो गए। मोंटी पनेसर ने कहा है कि जिस तरह से इंग्लैंड ने पहले टेस्ट मैच में निडर खेल दिखाया वैसे ही भारतीय टीम को दूसरे टेस्ट मैच में निडर होकर खेलना होगा।

राहुल और जडेजा टीम से बाहर, वाइजैग में ये 2 खिलाड़ी कर सकते हैं डेब्यू

मोंटी पनेसर ने एएनआई पर कहा, 'बैजबॉल का मतलब है कि आप निडर होकर खेलते हैं। आपके सामने करीब 500 टेस्ट विकेट लेने वाला आर अश्विन है, तो क्या हुआ, मैं उसको भी स्वीप मारूंगा, आपके सामने रविंद्र जडेजा जैसा सुपरस्टार स्पिनर है तो क्या हुआ मैं उसके खिलाफ भी रन बनाऊंगा। इंग्लैंड की ऐसी रणनीति से ही उन्हें हैदराबाद में जीत मिली। इंग्लिश बल्लेबाजों में भारतीय बॉलिंग अटैक को लेकर किसी तरह का डर नहीं दिखा।'

पनेसर ने आगे कहा, 'टीम इंडिया किसी भी तरह से रूथलेस नहीं दिखी और मैदान पर काफी शालीन नजर आई। अगर ऐसे में उन्हें दूसरे टेस्ट में मौका मिलता है, तो उन्हें रूथलेस होना होगा, टॉप-6 में किसी एक बल्लेबाज को बड़ा शतक लगाना होगा। सचिन तेंदुलकर पाजी या राहुल द्रविड़ पाजी जब खेलते थे, तो वे बड़ी पारी खेलते थे। हैदराबाद में भारतीय बल्लेबाजों ने 80 के आस-पास रन बनाए थे, लेकिन किसी ने बड़ा शतक नहीं लगाया था।'

हरभजन सिंह को सता रहा है ये डर, बोले- टर्निंग ट्रैक पर खेले तो...

इंग्लैंड की टीम हैदराबाद में पहली पारी के आधार पर 190 रन पीछे थी, लेकिन दूसरी पारी में ओली पोप की 196 रनों की पारी के दम पर इंग्लैंड ने 420 रन बना डाले और भारत को दबाव में डाल दिया था। लोअर मिडिल ऑर्डर में बेन फोक्स, रेहान अहमद और टॉम हार्टले ने अहम पारियां खेलकर इंग्लैंड को अच्छी बढ़त दिला दी थी। जवाब में भारतीय टीम दूसरी पारी में महज 202 रनों पर ही ऑलआउट हो गई। डेब्यू टेस्ट मैच खेल रहे टॉम हार्टले ने दूसरी पारी में सात विकेट चटकाए थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें