फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIND vs ENG : जो रूट के LBW पर मचा बवाल, पूर्व क्रिकेटर माइकल वॉन ने ट्वीट करके फिर किया डिलीट

IND vs ENG : जो रूट के LBW पर मचा बवाल, पूर्व क्रिकेटर माइकल वॉन ने ट्वीट करके फिर किया डिलीट

इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर माइकल वॉन ने जो रूट के एलबीडब्ल्यू पर सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने एक ट्वीट में लिखा कि आधे से अधिक गेंद लेग स्टंप के बाहर पिच हुई थी लेकिन फिर इसे डिलीट कर दिया।

IND vs ENG : जो रूट के LBW पर मचा बवाल, पूर्व क्रिकेटर माइकल वॉन ने ट्वीट करके फिर किया डिलीट
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 25 Feb 2024 04:20 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत और इंग्लैंड के बीच जारी टेस्ट मैच के दौरान डीआरएस को लेकर शुरू हुई बहस खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। चौथे टेस्ट मैच में जो रूट के एलबीडब्ल्यू आउट पर काफी चर्चा हो रही है। चौथे टेस्ट के तीसरे दिन बल्लेबाजी के लिए उतरे जो रूट अच्छी लय में नजर आ रहे थे। पहली पारी में शतक लगाने वाले रूट को अश्विन ने पवेलियन का रास्ता दिखाया। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल भी जो रूट के एलबीडब्ल्यू से काफी नाराज दिखे और सोशल मीडिया पर अपनी प्रतिक्रिया भी दी।  

जो रूट ने पहली पारी में नाबाद 122 रन बनाए थे। लेकिन दूसरी पारी में ज्यादा देर तक क्रीज पर टिक नहीं सके। अश्विन ने रूट को एलबीडब्ल्यू किया। हालांकि अंपायर ने उन्हें नॉट आउट दिया। जिसके बाद भारत ने डीआरएस लिया। रिप्ले में दिखा कि इम्पैक्ट, पिचिंग और विकेट हिटिंग नियम के हिसाब से सही थे। 

हालांकि रिप्ले में दिखा कि गेंद लाइन को काफी करीब से छूकर स्टंप की ओर गई थी। इस निर्णय से जो रूट भी थोड़ा हैरान नजर आए और ड्रेसिंग रूम में जाकर कई बार मॉनिटर पर डीआरएस कॉल को चेक किया। रूट ने 34 गेंद में 11 रन बनाए। अश्विन ने जैक क्राउली के साथ उनकी साझेदारी भी तोड़ी। दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए 46 रन की साझेदारी हुई। इस बीच वॉन ने माना कि गेंद लेग-स्टंप के बाहर पिच हुई थी और रूट को आउट नहीं दिया जाना चाहिए था। हालांकि, बाद में उन्होंने ट्वीट डिलीट कर दिया।

'मेरे भाई, सपने साकार करने का समय आ गया है', रिंकू सिंह ने ध्रुव जुरेल के लिए लिखा इमोशनल मैसेज, वायरल हुआ पोस्ट

वॉन ने एक्स पर लिखा, ''रूट का आउट होना तकनीक के लिए एक झटका था। ऐसा लग रहा था कि आधे से अधिक गेंद लेग स्टंप के बाहर पिच हुई थी लेकिन ये रेड दिखाई दे रहा है।'' अपने पिछले ट्वीट को डिलीट करने के बाद वॉन ने एक और ट्वीट किया, जिसमें कहा गया कि तीसरे अंपायर को रूट पर फैसला लेने से पहले और अधिक रीप्ले देखना चाहिए था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें