फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIND vs ENG: जॉनी बेयरस्टो का फ्यूचर खतरे में है क्योंकि...100वें टेस्ट से पहले पूर्व इंग्लिश कप्तान का बड़ा दावा

IND vs ENG: जॉनी बेयरस्टो का फ्यूचर खतरे में है क्योंकि...100वें टेस्ट से पहले पूर्व इंग्लिश कप्तान का बड़ा दावा

जॉनी बेयरस्टो के 100वें टेस्ट से पहले माइकल वॉन ने एक हैरतअंगेज दावा किया है। वॉन का कहना है कि बेयरस्टो भले ही 100वें टेस्ट में मैदान पर दिखें लेकिन अगले मैच में उनका पत्ता कट जाएगा।

IND vs ENG: जॉनी बेयरस्टो का फ्यूचर खतरे में है क्योंकि...100वें टेस्ट से पहले पूर्व इंग्लिश कप्तान का बड़ा दावा
Md.akram लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 03 Mar 2024 08:38 PM
ऐप पर पढ़ें

इंग्लैंड के बल्लेबाज जॉनी बेयरोस्ट 100वां टेस्ट मैच खेलने की दहलीज पर हैं। वह भारत के खिलाफ सात मार्च से धर्मशाला में होने वाले पांचवें और आखिरी टेस्ट में मैदान पर उतरते ही इस आंकड़े को छू लेंगे। हालांकि, बेयरस्टो के लिए इंडिया सीरीज कुछ खास नहीं रही। वह अभी तक अर्धशतक नहीं जड़ सके हैं। उन्होंने पिछले चार मैचों में 21.25 की औसत से सिर्फ 170 रन बनाए हैं, जिसमें उनका हाईएस्ट स्कोर 38 है। बेयरस्टो लंबे समय से धमाल नहीं मचा पाने के कारण आलोचना झेल रहे हैं। वहीं, इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन को लगता है कि बेयरस्टो का फ्यूचर खतरे में है क्योंकि उनके बल्ले पर जंग लग चुकी है।

वॉन ने एक बड़ा दावा करते हुए कहा कि बेयरस्टो भले ही 100वें टेस्ट में मैदान पर दिखें लेकिन अगले मैच में उनका पत्ता कट जाएगा। वॉन ने द टेलीग्राफ के लिए कॉलम में लिखा, ''जॉनी बेयरस्टो धर्मशाला में अपना 100वां टेस्ट खेलेंगे और मैं इससे खुश हूं। उनको लेकर लचीलापन है, भावना के संदर्भ में भी देखें तो भी। मेरा मानना है कि अगर आप 99 टेस्ट तक पहुंच जाते हैं तो आप 100वां खेलने के हकदार हैं। हालांकि, आप इस बात को नजरअंदाज नहीं कर सकते कि वह अपने 101वें टेस्ट से चूक सकते हैं। उन्होंने टीम में वापस आने के बाद से 10 टेस्ट मैचों में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है, खासकर भारत में।''

बेयरस्टो ने पिछले साल पैर की चोट से उबरने के बाद वापसी की थी लेकिन वह अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। बेयरस्टो के धर्मशाला में खेलने की पूरी संभावना है। वह इंग्लैंड के लिए 100 टेस्ट खेलने वाले 16वें खिलाड़ी बनेंगे। भारत के हाथों चौथा टेस्ट गंवाने इंग्लैंड के हेड कोच ब्रेंडन मैक्कलम ने कहा था, ''जॉनी को माइलस्टोन पसंद है। वह उससे दूर नहीं रहेंगे। वह खेलेंगे। यह उनके लिए वाकई इमोशनल पल होगा। हर कोई जॉनी की कहानी जानता है। वह काफी इमोशनल इंसान हैं। बड़ी उपलब्धियां उनके लिए बहुत मायने रखती हैं। हम इसे उनके साथ साझा करने के लिए उत्सुक हैं।"

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें