फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटVIDEO: भरत का शतक राम को समर्पित, रामलला के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम से पहले क्रिकेट के मैदान पर दिखा ऐसा नजारा

VIDEO: भरत का शतक राम को समर्पित, रामलला के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम से पहले क्रिकेट के मैदान पर दिखा ऐसा नजारा

भारतीय विकेट कीपर केएस भरत ने इंग्लैंड लॉयन्स के खिलाफ जड़ा शतक प्रभु श्री राम को समर्पित किया। सेंचुरी पूरी होने के बाद उन्होंने मैदान पर ही 'धनुष-बाण' चलाने का ऐक्शन कर ऐसा किया।

VIDEO: भरत का शतक राम को समर्पित, रामलला के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम से पहले क्रिकेट के मैदान पर दिखा ऐसा नजारा
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 21 Jan 2024 12:39 PM
ऐप पर पढ़ें

अयोध्या में श्री राम के प्राण प्रतिष्ठा के चलते पूरा देश इस समय राम नाम में डूबा हुआ है, ऐसे में क्रिकेट फील्ड इससे कितनी देर दूर रहती। शनिवार को जब इंडिया ए के कप्तान केएस भरत ने इंग्लैंड लॉयन्स के खिलाफ पहले अनौपचारिक टेस्ट मैच में शतक जड़ा तो उन्होंने अपनी यह सेंचुरी श्री राम को समर्पित की। शतक लगाने के बाद भरत ने मैदान पर ही 'धनुष-बाण' चलाने का ऐक्शन किया और अपना यह शतक प्रभु राम को समर्पित किया। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है और फैंस इसे खूब पसंद कर रहे हैं।

शोएब मलिक-सानिया मिर्जा का कब हुआ था तलाक? मां ने बताई पूरी सच्चाई; फैंस से की ये खास अपील

फैंस केएस भरत के शतक पर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। कुछ इस छोटे भाई का शतक बड़े भाई को समर्पित बता रहे हैं तो कुछ का कहना है कि हर हिंदू को अपने शतक का जश्न इसी अंदाज में मनाना चाहिए। बता दें, श्री राम के छोटे भाई का नाम भी भरत था। आइए देखते हैं रिएक्शन्स-

इंग्लैंड में बसने की बात पर पूर्व कप्तान ने कहा- मैं पाकिस्तान छोड़ने के बारे में सोच भी नहीं सकता

केएस भरत के इस शतक के दम पर इंडिया ए की टीम इंडिया लॉयन्स के खिलाफ मुकाबला ड्रॉ करने में कामयाब रही। दिन की शुरुआत में ऐसा लग रहा था कि भारत इस मैच को आसानी से गंवा देगा, मगर तब भरत ने एक छोर को संभालते हुए शतक जड़ा। आखिरी दिन एक समय ऐसा भी आया जब लगने-लगा कि भारत मैच जीत सकता है, मगर मुकाबला अंत में ड्रॉ रहा। भारत इंग्लैंड के स्कोर से 64 न पीछे रहा।

शाहीन अफरीदी ने खत्म किया पाकिस्तान की जीत का सूखा, वर्ल्ड कप 2023 के बाद टीम को मिली पहली जीत

इंग्लैंड लॉयन्स ने भारत को जीत के लिए इस मैच में 490 रनों का मुश्किल टारगेट दिया था। इस स्कोर का पीछा करते हुए तीसरे दिन तक टीम इंडिया 159 पर अपने 4 विकेट गंवा चुका था। तब साई सुदर्शन ने 208 गेंदों पर 97, मानव सुथार ने 254 गेंदों पर 89 और केएस भरत ने 165 गेंदों पर 116 रनों की नाबाद पारी खेल मैच ड्रॉ कराया। भारत का चौथी पारी में स्कोर 5 विकेट के नुकसान पर 426 रन रहा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें