फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIND vs ENG: जो रूट की चीते जैसी डाइव ने सफराज खान की डुबोई लुटिया, रांची टेस्ट में लपका अद्भुत कैच - VIDEO

IND vs ENG: जो रूट की चीते जैसी डाइव ने सफराज खान की डुबोई लुटिया, रांची टेस्ट में लपका अद्भुत कैच - VIDEO

IND vs ENG Ranchi Test: भारतीय बल्लेबाज सरफराज खान का रांची टेस्ट की पहली पारी में बल्ला नहीं चला। इंग्लैंड के दिग्गज खिलाड़ी जो रूट ने अद्भुत कैच लपककर सरफाज को पवेलियन की राह दिखाई।

IND vs ENG: जो रूट की चीते जैसी डाइव ने सफराज खान की डुबोई लुटिया, रांची टेस्ट में लपका अद्भुत कैच - VIDEO
Md.akram लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 24 Feb 2024 07:10 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय बल्लेबाज सरफराज खान ने डेब्यू टेस्ट की दोनों पारियों में अर्धशतक जड़कर खूब वाहवाही बटोरी। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ राजकोट में खेले गए तीसरे टेस्ट 62 और नाबाद 68 रन बनाए थे। हालांकि, सरफराज रांची में जारी चौथे टेस्ट की पहली पारी में रनों के लिए जूझते हुए नजर आए। उन्होंने शनिवार को 53 गेंदों का सामना करने के बाद 14 रन जोड़े, जिसमें एक चौका शामिल है। वह टॉम हार्टली का शिकार बने। इंग्लैंड के दिग्गज क्रिकेटर जो रूट ने अद्भुत कैच लपकर सरफराज को पवेलियन की राह दिखाई।

सरफराज ने 52वें ओवर की तीसरी गेंद पर अपना विकेट गंवाया। वह ऑफ स्टंप के बाहर आई गुड लेंथ गेंद पर खॉट खेलना चाहते थे लेकिन बल्ला सही से कनेक्ट हुआ। गेंद ने बल्ले का बाहरी किनारा लिया और स्लिप में चली गई, जहां रूट मौजूद थे। रूट ने चीते जैसी फुर्ती दिखाई और बाईं तरफ डाइव लगाकर कैच पकड़ लिया। सरफराज छठे विकेट के रूप में पवेलियन लौटे। रविंद्र जडेजा (12) के आउट होने के बाद बैटिंग के लिए उतरे सरफराज ने पांचवें विकेट के लिए यशस्वी जायसवाल के संग 31 रन की पार्टनरशिप की।
 

रांची टेस्ट की बात करें तो इंग्लैंड के 353 रन के जवाब में टीम इंडिया की पहली पारी में फिलहाल हालत खस्ता है। शनिवार को दूसरे दिन स्टंप्स के समय भारत का स्कोर 73 ओवर में 7 विकेट पर 219 रन था। ध्रुव जुरेल 30 और कुलदीप यादव 17 रन बनाकर नाबाद हैं। भारत के लिए यशस्वी ने 117 गेंदों में 8 चौकों और 1 छक्के की बदौलत 73 रन की पारी खेली। शुभमन गिल ने 38 और रजत पाटीदार ने 17 रन का योगदान दिया। कप्तान रोहित शर्मा (2) और आर अश्विन (1) दहाई का आंकड़ा नहीं छू सके।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें