फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIND vs ENG: जो रूट ने छोड़ा बैजबॉल का दामन, तो माइकल वॉन ने खुश होकर दिया नया नाम; क्या बेन स्टोक्स करेंगे पसंद

IND vs ENG: जो रूट ने छोड़ा बैजबॉल का दामन, तो माइकल वॉन ने खुश होकर दिया नया नाम; क्या बेन स्टोक्स करेंगे पसंद

रांची टेस्ट में जो रूट को स्वाभाविक बल्लेबाजी करता देख माइकल वॉन काफी खुश हुए हैं। उन्होंने रूट की बैटिंग शैली को कॉमन सेंस बॉल नाम दिया है। यह बैजबॉल पर एक तंज है।

IND vs ENG: जो रूट ने छोड़ा बैजबॉल का दामन, तो माइकल वॉन ने खुश होकर दिया नया नाम; क्या बेन स्टोक्स करेंगे पसंद
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 23 Feb 2024 02:05 PM
ऐप पर पढ़ें

इंग्लैंड की बैजबॉल रणनीति को भारत में फेल होता देख पूर्व इंग्लिश खिलाड़ी खुश नहीं हैं। नासिर हुसैन और माइकल वॉन जैसे पूर्व कप्तानों ने तो टीम को परिस्थिति के अनुसार खेलने की सलाह दे दी है, हालांकि इसके बावजूद इंग्लैंड की टीम बैजबॉल का दामन छोड़ने का नाम नहीं ले रही है। मगर जब टीम के सबसे अनुभवी बल्लेबाज जो रूट ने रांची टेस्ट में बैजबॉल को दरकिनार कर अपने पारंपरिक रूप में बल्लेबाजी की तो माइकल वॉन का दिल बाग-बाग हो गया, उन्होंने जो रूट के इस बैटिंग स्टाइल को एक अलग ही नाम दिया, जिसे इंग्लिश फैंस शायद पसंद करें। वॉन का यह नया नाम बेन स्टोक्स की बैजबॉल शैली पर तंज की तरह है।

इंडिया वर्सेस इंग्लैंड लाइव स्कोर यहां देखें

रांची में जारी सीरीज के चौथे मुकाबले में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला लिया। मगर वही 'बैजबॉल' की आक्रामक शैली में बल्लेबाजी करने के चलते टीम पहले सेशन में 112 के स्कोर पर अपने 5 विकेट गंवा बैठी। इन 5 विकेट में कप्तान बेन स्टोक्स का भी विकेट शामिल था। उस समय ऐसा लग रहा था कि दूसरे सेशन के पहले घंटे में ही इंग्लैंड का बंटाधार हो जाएगा और पूरी टीम 200 के अंदर सिमट जाएगी।

India vs Pakistan T20 वर्ल्ड कप 2024 मैच की टिकटों को लेकर महासंग्राम, USA के लोग भी हैं एक्साइटेड

मगर जो रूट ने दूसरे सेशन में टीम को संभाला और बेन फोक्स के साथ मिलकर 6ठे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी की। रूट जब बैजबॉल की शैली में बैटिंग कर रहे थे तो पहले तीन टेस्ट में वह एक भी बार 30 रन का आंकड़ा पार नहीं कर पाए थे, मगर जैसे ही उन्होंने अपने स्वाभाविक अंदाज में बल्लेबाजी करना शुरू की तो उन्होंने अर्धशतक ठोक दिया।

IND vs ENG: आकाश दीप को डेब्यू टेस्ट कैप थमाते हुए राहुल द्रविड़ की स्पीच हुई वायरल, आप भी नहीं रोक पाएंगे आंसू- यहां देखें VIDEO

रांची टेस्ट की पहली पारी में जो रूट ने 108 गेंदों का सामना करते हुए 4 चौकों के साथ सीरीज का पहला अर्धशतक जमाया। यह भारत के खिलाफ उनका 11वां तो कुल 61वां अर्धशतक है। 

IND vs ENG: आकाशदीप के डेब्यू पर भरपूर ड्रामा, नो बॉल पर मिला विकेट; मोहम्मद सिराज ने भुगता खामियाजा

रूट को इस तरह बल्लेबाजी करता देख माइकल वॉन ने उनकी बल्लेबाजी को 'कॉमन सेंस बॉल' नाम दिया।

 

'कॉमन सेंस बॉल' का अर्थ समझदारी से बल्लेबाजी करना है। माइकल वॉन सीरीज की शुरुआत से ही इंग्लैंड को कुछ इसी तरह से बल्लेबाजी करने का सजेशन देते आ रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें