DA Image
हिंदी न्यूज़ › क्रिकेट › IND vs ENG: रोहित शर्मा ने छक्का लगाकर जड़ी सेंचुरी, ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बने
क्रिकेट

IND vs ENG: रोहित शर्मा ने छक्का लगाकर जड़ी सेंचुरी, ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बने

लाइव हिन्दुस्तान टीम ,नई दिल्ली Published By: Guest2
Sat, 04 Sep 2021 09:40 PM
IND vs ENG: रोहित शर्मा ने छक्का लगाकर जड़ी सेंचुरी, ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बने

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच में भारतीय टीम की स्थिति मजबूत होती जा रही है। ओवल टेस्ट की पहली पारी में भारत ने इंग्लिश गेंदबाजों के आगे घुटने टेक दिए थे। भारत की पहली पारी 191 रनों पर ही सिमट गई थी। जवाब में इंग्लैंड 290 रन ही बना सका। दूसरी पारी में भारत ने इंग्लैंड के गेंदबाजों पर धावा बोला और जमकर रन बनाए। सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने इस दौरे का अपना पहला सैकड़ा जड़ दिया। इसी के साथ एक खास रिकॉर्ड भी उनके नाम हो गया है। इससे पहले लॉर्ड्स टेस्ट में भी रोहित अच्छी लय में दिख रहे थे लेकिन वे 83 रन पर आउट हो गए। 

शॉन टेट को पुडुचेरी ने बनाया अपना गेंदबाजी कोच, जानिए कब टीम से जुड़ेंगे

रोहित शर्मा पर इस दौरे से पहले कई तरह के सवाल उठ रहे थे कि टेस्ट में रोहित विदेशों में खुद को साबित कर सकते हैं। लेकिन भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे इस सीरीज में रोहित अच्छे लय में नजर आए हैं। इस मैच में शतक लगाने के बाद हिटमैन के नाम एक खास रिकॉर्ड उनके नाम हो गया है। ओवल टेस्ट में शतक लगाने के बाद रोहित सलामी बल्लेबाज के रूप में इंग्लैड में तीनों प्रारूपों में शतक लगाने वाले पहले मेहमान खिलाड़ी बन गए हैं। रोहित ने 2018 के इंग्लैंड दौरे पर ट्रेंट ब्रिज के मैदान पर वनडे मैच में शतक लगाते हुए नाबाद 137 रन बनाए थे। भारत ये मैच जीता था। वहीं 2018 के दौरे पर ही तीसरे टी-20 मुकाबले में ब्रिस्टल के मैदान पर नाबाद 100 रन बनाकर टीम को जीत दिलाई थी।

IND vs ENG: रॉरी बर्न्स ने रोहित शर्मा का टपकाया कैच, माइकल वॉन ने कसा तंज

अगर इस टेस्ट मैच की बात की जाए तो भारत ने चाय तक 1 विकेट पर 199 रन बना लिए हैं। रोहित शर्मा 103 रन बनाकर जबकि चेतेश्वर पुजारा 48 रन बनाकर नाबाद हैं। भारत ने इंग्लैंड पर 100 रनों की बढ़त हासिल कर ली है। पुजारा और रोहित के बीच में अबतक 211 गेंदों में 116 रनों की साझेदारी हो चुकी है। भारत ने अपना एकमात्र विकेट लोकेश राहुल के रूप में गंवाया है। राहुल ने 46 रन बनाए थे।

संबंधित खबरें