फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIND vs ENG: इंग्लैंड से टेस्ट सीरीज जीत जाएगा भारत क्योंकि...पूर्व कप्तान ने खोली अपनी ही टीम की कलई

IND vs ENG: इंग्लैंड से टेस्ट सीरीज जीत जाएगा भारत क्योंकि...पूर्व कप्तान ने खोली अपनी ही टीम की कलई

माइकल एथरटन का कहना है कि भारतीय टीम 25 जनवरी से शुरू हो रही टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड को हरा देगी। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और कमेंटेटर एथरटन का मानना है कि भारत का स्पिन अटैक का ज्यादा दमदार है।

IND vs ENG: इंग्लैंड से टेस्ट सीरीज जीत जाएगा भारत क्योंकि...पूर्व कप्तान ने खोली अपनी ही टीम की कलई
Md.akram लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 20 Jan 2024 05:04 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत और इंग्लैंड के बीच 25 जनवरी से पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज होने जा रहा है। पहला मुकाबला हैदराबाद के मैदान पर खेला जाना है। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और कमेंटेटर माइकल एथरटन का मानना है कि आगामी सीरीज में भारतीय टीम विजेता रहेगी क्योंकि इंग्लैंड का स्पिन अटैक उतना खास नहीं है। उन्होंने कहा कि इंग्लैंड के स्पिनर्स का रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल और कुलदीप यादव की स्पिन चौकड़ी से कोई मुकाबला नहीं है। बता दें कि 2012 में इंग्लैंड के हाथों 1-2 से हारने के बाद भारत ने लगातार 16 घरेलू टेस्ट सीरीज जीती हैं। भारत ने 2016-17 में इंग्लैंड को 4-0 और 2020-21 में 3-1 से धूल चटाई थी।

एथरटन ने स्काई स्पोर्ट्स से कहा, ''मुझे लगता है कि भारत जीतेगा। उनके स्पिनर इंग्लैंड से बेहतर हैं और आखिर में यही निर्णायक चीज होगी। अगर आप भारत जाएंगे तो स्पिन बड़ी भूमिका निभाएगी। ऐतिहासिक रूप से ऐसा रहा है और मुझे संदेह है कि यह हमेशा काम करेगा। भारत के पास बहुत मजबूत सीम अटैक भी है।'' अश्विन और अक्षर ने 2020-21 टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड के खिलाफ कमाल की गेंदबाजी की थी और दोनों ने 59 विकेट निकाले थे। अश्विन ने 32 और अक्षर ने 27 शिकार किए। ऑफ स्पिनर अश्विन ओवरऑल इंग्लैंड के खिलाफ 19 टेस्ट मैचों में 88 विकेट चटका चुके हैं। अश्विन 500 टेस्ट शिकार से सिर्फ 10 विकेट दूर हैं।

एथरटन को लगता है कि जैक लीच के रूप में इंग्लैंड के पास बाएं हाथ का अच्छा स्पिनर है मगर बाकी तीन स्पिनरों के पास एक्सपीरियंस की कमी है। उन्होंने कहा, ''इंग्लैंड के पास जैक लीच के तौर पर एक सॉलिड लेफ्ट आर्म स्पिनर है और उनके बाद टॉम हार्टले, शोएब बशीर और रेहान अहमद जैसे तीन बहुत ही अनुभवहीन स्पिनर हैं। यह उनके लिए एक विशेष चुनौती होगी लेकिन सिलेक्टर्स को उनसे काफी उम्मीद हैं।'' लीच ने भारत में इंग्लैंड की आखिरी टेस्ट सीरीज के दौरान चार टेस्ट मैचों में 18 विकेट लिए थे। दूसरी ओर, रेहान ने अभी तक एक टेस्ट खेला है। उन्होंने 2022-23 में पाकिस्तान दौरे पर सात विकेट झटके थे। हार्टले और बशीर ने अभी तक टेस्ट डेब्यू नहीं किया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें