IND vs ENG ICC World Cup 2019 India vs England Rohit Sharma on Rishabh Pant - INDvENG ICC World Cup 2019: रिपोर्टर ने ऋषभ पंत को लेकर पूछा अटपटा सवाल, रोहित शर्मा ने ऐसे की बोलती बंद DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

INDvENG ICC World Cup 2019: रिपोर्टर ने ऋषभ पंत को लेकर पूछा अटपटा सवाल, रोहित शर्मा ने ऐसे की बोलती बंद

इस हार के बाद से सवाल खड़े हो रहे हैं कि विश्व कप में पहला मैच खेल रहे ऋषभ पंत को बैटिंग ऑर्डर में हार्दिक पांड्या और महेंद्र सिंह धौनी से ऊपर क्यों भेजा गया।

rohit sharma and rishabh pant  photo credit  afp

IND vs ENG ICC World Cup 2019: आईसीसी विश्व कप में भारत को इंग्लैंड के खिलाफ 31 रन से हार का सामना करना पड़ा। इस हार के बाद से सवाल खड़े हो रहे हैं कि विश्व कप में पहला मैच खेल रहे ऋषभ पंत को बैटिंग ऑर्डर में हार्दिक पांड्या और महेंद्र सिंह धौनी से ऊपर क्यों भेजा गया। मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में रोहित शर्मा से भी ये सवाल पूछा गया और उन्होंने अपने जवाब से सबकी बोलती बंद कर दी।

रोहित से जब रिपोर्टर ने पूछा कि क्या आप पंत को नंबर चार पर बल्लेबाजी करने के लिए आता देख हैरान नहीं हुए थे। रोहित ने मजेदार ढंग से इसका जवाब देते हुए कहा- 'नहीं! मुझे कोई आश्चर्य नहीं हुआ क्योंकि आप सभी चाहते थे कि ऋषभ पंत नंबर चार पर खेले। भारत से लेकर यहां आने तक सब ये पूछ रहे थे कि कहां है ऋषभ पंत, कहां है वो, तो वो नंबर चार पर है। उनके जैसे खिलाड़ी को भी मैदान में आकर थोड़ा जमने का मौका मिलना चाहिए था। इसलिए हार्दिक के बजाय उनको नंबर चार पर भेजने का फैसला सही था। वो अपना पहला मैच खेल रहे थे उनसे ज्यादा की आशा करना ठीक नहीं है जब वो अच्छा करते हैं तो अच्छा करते हैं। हम सभी उनकी क्षमता से वाकिफ हैं उन्हें विश्वास पाने की जरूरत है।'

Point Table: भारत की हार से बुरा फंसा पाकिस्तान, जानें सेमीफाइनल के सारे समीकरण

INDvENG ICC World Cup 2019: धौनी की धीमी बल्लेबाजी पर कप्तान विराट ने दिया बड़ा बयान

इसके अलावा रोहित ने बताया कि क्यों भारतीय बल्लेबाज तेज गति से रन नहीं बना सके। रोहित ने कहा कि दूसरी पारी में पिच स्लो हो गई थी और इसके साथ ही इंग्लैंड के गेंदबाज काफी अच्छी गेंदबाजी कर रहे थे, इस वजह से रन बनाना काफी मुश्किल हो रहा था। 

नंबर चार को लेकर रोहित ने कहा ये

जब रोहित से ये पूछा गया कि विश्व कप के बीच में भी टीम मैनेजमेंट के सामने क्या नंबर चार पर बल्लेबाजी को लेकर अनिश्चिचता है तो रोहित शर्मा ने कहा कि कोई अनिश्चितता नहीं है। हमने शुरुआत में ही ये साफ कर दिया था कि विजय शंकर नंबर चार पर बल्लेबाजी करेंगे। इंग्लैंड के खिलाफ मैच मैच से पहले उनकी एंड़ी में चोट लग गई और इस वजह से उन्हें इस मैच से बाहर जाना पड़ा वो मैच के लिए पूरी तरह फिट नहीं थे। उन्होंने आगे कहा कि सभी टीम में दो से तीन अनसेटल्ड खिलाड़ी हैं। जैसा कि हमने अबतक टूर्नामेंट में देखा है। सभी टीमें विराधी टीमों और परिस्थितियों के आधार पर टीम का कॉम्बिनेशन तैयार कर रही हैं। सभी टीमों में एक-दो बदलाव हो रहे हैं। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:IND vs ENG ICC World Cup 2019 India vs England Rohit Sharma on Rishabh Pant