फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटआउट होना गेम का हिस्सा, खुद को आउट करना मूर्खता... इंग्लैंड पर जमकर बरसे ज्यॉफ्री बॉयकॉट

आउट होना गेम का हिस्सा, खुद को आउट करना मूर्खता... इंग्लैंड पर जमकर बरसे ज्यॉफ्री बॉयकॉट

पूर्व क्रिकेटर ज्यॉफ्री बॉयकॉट ने बेन स्टोक्स की कप्तानी वाली इंग्लैंड टेस्ट टीम की जमकर क्लास लगाई है। उन्होंने कहा कि निडर होकर खेलना अच्छी बात है लेकिन बेहूदा शॉट्स खेलकर आउट होना गलत है।

आउट होना गेम का हिस्सा, खुद को आउट करना मूर्खता... इंग्लैंड पर जमकर बरसे ज्यॉफ्री बॉयकॉट
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 28 Feb 2024 03:31 PM
ऐप पर पढ़ें

India vs England 5th Test: टीम इंडिया ने इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त बना ली है। अभी सीरीज का एक टेस्ट मैच खेला जाना बाकी है, जो 7 मार्च से धर्मशाला में शुरू होगा। 2012 के बाद से किसी भी टीम ने भारत में आकर टेस्ट सीरीज नहीं जीती है। भारतीय क्रिकेट टीम 2012 से लेकर अभी तक 17 होम टेस्ट सीरीज में अजेय रह चुकी है, टेस्ट क्रिकेट इतिहास में किसी भी टीम द्वारा होम सीरीज में अजेय रहने की यह सबसे लंबी स्ट्रीक है। बेन स्टोक्स की कप्तानी में जब इंग्लैंड टीम भारत आई, तो इंग्लिश फैन्स को उनसे बहुत ज्यादा उम्मीदें थीं। हेड कोच ब्रेंडन मैक्कलम और स्टोक्स की अगुवाई में इंग्लैंड के बैजबॉल रणनीति की चर्चा लगातार होती रही है। भारत दौरे से पहले इंग्लैंड ने इस रणनीति से खेलते हुए एक भी सीरीज नहीं गंवाई थी। एशेज सीरीज भी ड्रॉ पर खत्म हुई थी। इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर ज्यॉफ्री बॉयकॉट ने बैजबॉल रणनीति को लेकर इंग्लैंड टीम की जमकर क्लास लगाई है।

विराट को कुक ने क्यों दिया IND की टेस्ट सीरीज में जीत का क्रेडिट?

द टेलिग्राफ पर अपने कॉलम में बॉयकॉट ने लिखा, 'बैटिंग के चलते वे एशेज सीरीज नहीं जीत पाए और अब इंडिया में भी सीरीज गंवा चुके हैं। इस सीरीज में ऐसे मौके आए, जब एक खिलाड़ी ने बड़ा शतक बनाया, लेकिन इसमें कंसिस्टेंसी नहीं दिखी। निडर होकर खेलना अच्छी बात है, लेकिन कुछ मौकों पर इंग्लैंड के बैटर्स बेहूदा और बर्बाद शॉट खेल रहे थे और हर किसी के खिलाफ बाउंड्री ही जड़ना चाह रहे थे।'

धुरंधरों के क्लब में शामिल होंगे अश्विन, टेस्ट में बनाएंगे खास 'शतक'

बॉयकॉट ने आगे लिखा, 'आउट हो जाना गेम का हिस्सा है, लेकिन खुद को आउट करना मूर्खता होती है।' इंग्लैंड के खिलाफ इस टेस्ट सीरीज में भारत की ओर से विराट कोहली और मोहम्मद शमी नहीं खेल रहे हैं। पहले टेस्ट मैच में केएल राहुल और रविंद्र जडेजा चोटिल हो गए, जडेजा ने तो तीसरे टेस्ट से वापसी कर ली, लेकिन केएल राहुल पहले टेस्ट के बाद एक भी टेस्ट नहीं खेल पाए हैं। जसप्रीत बुमराह को भी वर्कलोड मैनेजमेंट के तहत चौथे टेस्ट से आराम दिया गया था। ऋषभ पंत टीम से बाहर चल ही रहे हैं। ऐसे में अपने अहम खिलाड़ियों के बिना ही भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में दमदार प्रदर्शन करते हुए अजेय बढ़त बनाई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें