फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIND vs ENG : सोशल मीडिया पर ट्रोल हुए विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत, 7 मैचों में बना पाएं हैं सिर्फ इतने रन

IND vs ENG : सोशल मीडिया पर ट्रोल हुए विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत, 7 मैचों में बना पाएं हैं सिर्फ इतने रन

विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत लगातार मिल रहे मौके को भुना नहीं पा रहे हैं। जिसके कारण टेस्ट टीम में उनकी जगह खतरे में है। इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में वह सिर्फ 23 रन ही बना सके।

IND vs ENG : सोशल मीडिया पर ट्रोल हुए विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत, 7 मैचों में बना पाएं हैं सिर्फ इतने रन
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 04 Feb 2024 05:58 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत विशाखापत्तनम में खेले जा रहे मुकाबले में एक बार फिर उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर सके हैं। दूसरा मैच शुरू होने से पहले घरेलू मैदान पर आंध्र प्रदेश बोर्ड ने उन्हें सम्मानित किया था और इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के दौरान स्टेडियम को पोस्टर से सजाया गया था लेकिन केएस भरत दोनों पारियों में बल्ले से कमाल नहीं दिखा सके हैं और इस वजह से उनकी जगह खतरे में है।  

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत ने पहली पारी में 17 और दूसरी पारी में सिर्फ 6 रन बनाए। पहले टेस्ट में उन्होंने 41 और 28 रन की पारी खेली थी। हालांकि दूसरी पारी में उन्होंने तेजी से रन बनाने के चक्कर में अपना विकेट गंवाया। लेकिन उनके इस प्रदर्शन की वजह से सोशल मीडिया पर फैंस ने उनको जमकर ट्रोल किया है। 

फैंस के रिएक्शन को देखते हुए ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि टेस्ट टीम में केएस भरत की जगह खतरे में हैं। पिछले साल ऋषभ पंत के चोटिल होने के कारण टीम में जगह बनाने वाले केएस भरत सात टेस्ट मैच के अपने करियर में ज्यादा प्रभाव नहीं डाल सके हैं। पंत कुछ महीनों में वापसी कर सकते हैं और भरत की जगह ले सकते हैं। 

हालांकि भारत के पास ईशान किशन के रूप में एक बेहतर विकेटकीपर बल्लेबाज का विकल्प मौजूद है। लेकिन मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ईशान किशन और मैनेजमेंट के बीच कुछ दरार आई है, जिसके कारण वह पिछले कुछ महीने से टीम से बाहर चल रहे हैं। ऐसे में उनकी वापसी पर संशय है। भरत ने टेस्ट में 12 पारियों में 20.09 के औसत से 221 रन बनाए हैं। इस दौरान वह शतक या अर्धशतक नहीं लगा सके हैं। 

लगातार दूसरे टेस्ट में भारत के बल्लेबाजों ने किया निराश, 600 प्लस रन बनाने के बाद भी पार्टनरशिप के मामले में रह गए पीछे

दूसरी पारी में मैच के तीसरे दिन चाय के बाद रेहान अहमद (88 रन पर तीन विकेट) ने पहले ही ओवर में भरत (06) को पवेलियन भेजा जिन्होंने मिड ऑन पर बेन स्टोक्स को कैच थमाया। टॉम हार्टले (77 रन पर चार विकेट) के अगले ओवर में कुलदीप यादव (00) गेंद को हवा में लहराकर डकेट को आसान कैच दे बैठे।
जसप्रीत बुमराह 26 गेंद तक टिके रहे लेकिन खाता खोले बिना हार्टले का चौथा शिकार बने। रेहान ने अश्विन (29) को विकेटकीपर बने फोक्स के हाथों कैच कराके भारत की पारी का अंत किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें