फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIND vs ENG: आर अश्विन के खिलाफ फ्लॉप साबित हो रहे बेन स्टोक्स, कोच ग्राहम थोर्प ने इस तरह किया बचाव

IND vs ENG: आर अश्विन के खिलाफ फ्लॉप साबित हो रहे बेन स्टोक्स, कोच ग्राहम थोर्प ने इस तरह किया बचाव

भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को खेलने में नाकाम रहे बेन स्टोक्स का बचाव करते हुए इंग्लैंड के सहायक कोच ग्राहम थोर्प ने सोमवार को कहा कि इस स्टार ऑलराउंडर को यह नहीं भूलना चाहिए कि उनमें...

IND vs ENG: आर अश्विन के खिलाफ फ्लॉप साबित हो रहे बेन स्टोक्स, कोच ग्राहम थोर्प ने इस तरह किया बचाव
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 23 Feb 2021 11:15 AM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को खेलने में नाकाम रहे बेन स्टोक्स का बचाव करते हुए इंग्लैंड के सहायक कोच ग्राहम थोर्प ने सोमवार को कहा कि इस स्टार ऑलराउंडर को यह नहीं भूलना चाहिए कि उनमें गेंदबाजों को बैकफुट पर लाने का दम है। पहले दो टेस्ट में अश्विन ने तीन बार स्टोक्स को आउट किया। इस बारे में पूछने पर थोर्प ने कहा कि यह चुनौतीपूर्ण है। बेन की खेलने की शैली कई बार अलग-अलग होती है। वह पारी का सूत्रधार भी बन सकता है। उसमें गेंदबाजों को बैकफुट पर लाने की क्षमता है और उसे यह भूलना नहीं चाहिए।

चार टेस्ट मैचों की सीरीज इस समय 1-1 से बराबरी पर है। अश्विन की तारीफ करते हुए थोर्प ने कहा कि वह काफी खतरनाक गेंदबाज है और पिच स्पिनरों की मददगार हो तो उसका सामना करना काफी कठिन हो जाता है। सहायक कोच ने स्वीकार किया कि आगामी सीरीज काफी कठिन होने वाली है। उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों को साफ तौर पर पता होना चाहिए कि वह अपने प्रदर्शन में सुधार कैसे कर सकते हैं। इसके अलावा अपने बेसिक्स पर ध्यान देकर शांतचित्त होकर खेलना होगा।

3 दिन पहले कोच बने थे वास, बोर्ड के साथ हुई किचकिच और दे दिया इस्तीफा

उन्होंने यह भी संकेत दिया कि चोट के कारण पहले दो टेस्ट से बाहर रहे जैक क्राउली समेत सभी खिलाड़ी चयन के लिए उपलब्ध हैं। इनमें जॉनी बेयरस्टो भी शामिल है। बता दें कि दोनों टीमों के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज की तीसरा मुकाबला अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में 24 फरवरी से शुरू होने जा रहा है। दोबारा बनने के बाद इस स्टेडियम पर यह पहला इंटरनेशनल मैच खेला जाएगा। दर्शकों के लिहाज से भी यह मैदान दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट मैदान है और इसमें 1,10,000 दर्शकों के बैठने की व्यवस्था है।

IPL ऑक्शन में किसी टीम ने नहीं लिया, अब 15 साल बाद एस श्रीसंत ने किया बड़ा कारनामा 

वर्तमान में ऑस्ट्रेलिया का मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम है। इसमें एक साथ में 90,000 लोग बैठ सकते हैं। गुजरात में निर्मित दुनिया की सबसे बड़ी प्रतिमा 'स्टैच्यू ऑफ यूनिटी' के बाद अब राज्य क्रिकेट में दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम का रिकॉर्ड स्थापित करने जा रहा है। अनुमानित 800 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित इस स्टेडियम की सुंदरता अद्भुत है। दोनों टीमों के खिलाड़ी भी इस स्टेडियम की सुंदरता देखकर इसके कायल हो गए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें