फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIND vs ENG: चेतेश्वर पुजारा ने फिर पिया खून का घूंट, 535 रन बनाने के बावजूद दूसरे टेस्ट में नहीं मिला चांस

IND vs ENG: चेतेश्वर पुजारा ने फिर पिया खून का घूंट, 535 रन बनाने के बावजूद दूसरे टेस्ट में नहीं मिला चांस

चेतेश्वर पुजारा को बल्लेबाज केएल राहुल के चोटिल होने के बाद भी भारतीय टेस्ट टीम में शामिल नहीं किया गया। वह इन दिनों रणजी ट्रॉफी में शानदार फॉर्मे में हैं। उन्होंने आखिरी टेस्ट पिछले साल जून में खेला।

IND vs ENG: चेतेश्वर पुजारा ने फिर पिया खून का घूंट, 535 रन बनाने के बावजूद दूसरे टेस्ट में नहीं मिला चांस
Md.akram लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 29 Jan 2024 07:52 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत के स्पिन ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा और बल्लेबाज केएल राहुल चोटिल होने के कारण इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हो चुके हैं। बीसीसीआई ने सोमवार को दूसरे टेस्ट के लिए भारतीय स्क्वॉड में तीन खिलाड़ियों को शामिल किया। बल्लेबाज सरफराज खान के अलावा ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर और सौरभ कुमार को चांस मिला है। वहीं, दिग्गज बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा को एक बार नजरअंदाज कर दिया गया। हालांकि, पुजारा की रणजी ट्रॉफी में शानदार फॉर्मे जारी है। सौराष्ट्र की ओर से खेल रहे पुजारा ने आज सर्विसेज के खिलाफ 91 रन की पारी खेली।

सौराष्ट्र वर्सेस सर्विसेज मैच ड्रॉ पर छूटा। सर्विसेज ने 7 विकेट पर 536 रन जुटाने के बाद अपनी पारी घोषित की थी। सौराष्ट्र ने जवाब में 462 रन जोड़े और मैच ड्रॉ हो गया। सौराष्ट्र के लिए सर्वाधिक रन पुजारा ने बनाए। उन्होंने 133 गेंदों का सामना करते हुए 10 चौकों की मदद से 91 रन बटोरे। उनका इस दौरान स्ट्राइक रेट 68.42 का रहा। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज पूनम पूनिया ने उन्हें बोल्ड किया। पुजारा ने मौजूदा रणजी सीजन में पांच पारियों में 107 की औसत से 535 रन बनाए हैं। उन्होंने झारखंड के विरुद्ध नाबाद 243 रन की पारी खेली थी। पुजारा ने भारत के लिए आखिरी टेस्ट पिछले साल जून में खेला था।

पुजारा ने अपने करियर में अब तक 103 टेस्ट खेले हैं, जिसमें उनके बल्ले से 7195 रन निकले। इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज शुरू होने से पहले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने संकेत दिया था कि पुजारा और अजिंक्य रहाणे जैसे दिग्गजों का टेस्ट करियर लगभग खत्म हो चुका है क्योंकि फोकस युवाओं को अधिक मौके देने पर है। रोहित ने कहा, ''हमने सीनियर खिलाड़ियों को लाने के बारे में सोचा लेकिन फिर युवा खिलाड़ियों को मौके कब मिलेंगे। हमने इस बारे में भी सोचा।'' भारत को हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट में 28 रन से हार मिली थी। दूसरा टेस्ट 2 फरवरी से विशाखापट्टनम में होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें