फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटENG vs IND: बतौर कप्तान रोहित शर्मा ने हासिल की बड़ी उपलब्धि, इंग्लैंड को हराकर बनाया लगातार 13 मैच जीतने का वर्ल्ड रिकॉर्ड

ENG vs IND: बतौर कप्तान रोहित शर्मा ने हासिल की बड़ी उपलब्धि, इंग्लैंड को हराकर बनाया लगातार 13 मैच जीतने का वर्ल्ड रिकॉर्ड

क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में लगातार 13 T20I जीतने वाले रोहित शर्मा दुनिया के पहले कप्तान बन गए हैं। दिलचस्प बात ये है कि भारत का फुलटाइम टी20 कप्तान बनने के बाद से रोहित एक भी मैच नहीं हारे हैं।

ENG vs IND: बतौर कप्तान रोहित शर्मा ने हासिल की बड़ी उपलब्धि, इंग्लैंड को हराकर बनाया लगातार 13 मैच जीतने का वर्ल्ड रिकॉर्ड
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 08 Jul 2022 08:03 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

रोहित शर्मा के नेतृत्व वाली भारतीय टीम ने इंग्लैंड को तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले मैच में 50 रन से हरा दिया है। इस जीत के साथ भारत के फुलटाइम कप्तान रोहित शर्मा ने अपने नाम एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है। कोविड के कारण इंग्लैंड के खिलाफ रिशेड्यूल टेस्ट मैच का हिस्सा नहीं बन पाए रोहित शर्मा ने बतौर कप्तान टी20 सीरीज में शानदार वापसी की है। 

इंग्लैंड के खिलाफ पहले मैच में जीत हासिल करके रोहित ने फुलटाइम कप्तान बनने के बाद टी20 इंटरनेशनल में लगातार 13वीं जीत हासिल करने का रिकॉर्ड अपने नाम किया है और वह खेल के इतिहास में सबसे छोटे प्रारूप में ऐसा करने वाले दुनिया के पहले टी20 कप्तान हैं। 

रोहित शर्मा के नेतृत्व वाली भारतीय टीम द्वारा ये वर्ल्ड रिकॉर्ड हासिल करने के बाद सोशल मीडिया पर फैंस काफी खुश दिखे। रोहित की इस शानदार उपलब्धि पर सोशल मीडिया पर मीम्स की बाढ़ आ गई।

ENG vs IND: सूर्यकुमार ने वीरेंद्र सहवाग को पीछे छोड़ा, टी20 इंटरनेशनल में पूरे किए 400 रन; ऐसा करने वाले बने

दरअसल रोहित शर्मा को सबसे छोटे प्रारूप में भारतीय टीम का फुलटाइम कप्तान बनने के बाद से अभी तक एक भी हार का सामना नहीं करना पड़ा है। इस साल के आखिर में ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप खेला जाना है। ऐसे में रोहित की कप्तानी में भारतीय टीम सही दिशा में आगे बढ़ रही है। भारत ने न्यूजीलैंड, वेस्टइंडीज, श्रीलंका और अब इंग्लैंड जैसी टीमों को मात दी है।

ENG vs IND: बल्लेबाजो और गेंदबाजों के प्रदर्शन से खुश हैं कप्तान रोहित शर्मा, लेकिन फील्डर्स को लगाई फटकार

पहले टी20 की बात करें तो हार्दिक पांड्या को हरफनमौला प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच का चुना गया। उन्होंने शानदार अर्धशतकीय पारी खेलकर भारत को 198 रनों के स्कोर तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। जवाब में इंग्लैंड ऑलआउट होने से पहले केवल 148 रन ही बना सका।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें