फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटस्टोक्स और कोहली भले ही इससे छुटकारा चाहें लेकिन...नासिर हुसैन ने अंपायर्स कॉल पर कह दी बड़ी बात

स्टोक्स और कोहली भले ही इससे छुटकारा चाहें लेकिन...नासिर हुसैन ने अंपायर्स कॉल पर कह दी बड़ी बात

बेन स्टोक्स ने हाल ही में अंपायर्स कॉल नियम को हटाने की मांग की। कोहली भी ऐसी मांग कर चुके हैं। वहीं, इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन का कहना है कि अंपायर्स कॉल को नहीं हटाया जाना नहीं चाहिए।

स्टोक्स और कोहली भले ही इससे छुटकारा चाहें लेकिन...नासिर हुसैन ने अंपायर्स कॉल पर कह दी बड़ी बात
Md.akram लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 20 Feb 2024 06:35 PM
ऐप पर पढ़ें

इंग्लैंड को हाल ही में राजकोट के मैदान पर भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट में 434 रनों से हार झेलनी पड़ी। यह भारत की रनों के लिहाज से सबसे बड़ी जीत है। राजकोट में हार के बाद इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने अंपायर्स कॉल नियम पर सवाल खड़े किए। उन्होंने कहा कि डिसीजन रिव्यू सिस्टम (डीआरएस) में से अंपायर्स कॉल को खत्म कर देना चाहिए। ऐसी मांग पहले भी कई खिलाड़ी कर चुके हैं, जिसमें भारत के दिग्गज क्रिकेटर विराट कोहली का नाम भी शामिल है। हालांकि, इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन अंपायर्स कॉल समाप्त करने के पक्ष में नहीं हैं।

नासिर ने डेलीमेल के लिए कॉलम में लिखा, ''टेक्नोलॉजी में खामी हो सकती है लेकिन मैं हमेशा इस बात पर बहुत मजबूती से डटा रहा हूं कि मुझे डीआरएस पसंद है और मुझे अंपायर्स कॉल भी पसंद है। फुटबॉल में वीएआर के साथ शेमोजल को देखें।। क्रिकेट में ऐसा बिल्कुल नहीं है। स्टोक्स और अन्य लोग जैसे विराट कोहली, भेले ही इससे छुटकारा पाना चाहते हों लेकिन अंपायर्स कॉल ऑफिशियल्स की सुरक्षा के लिए नहीं है, यह टेक्नोलॉजी में मार्जिन ऑफ एरर के कारण है।''

बता दें कि स्टोक्स राजकोट टेस्ट की दूसरी पारी में ओपनर जैक क्रॉली को एलबीडब्ल्यू आउट करार दिए जाने के निर्णय पर ज्यादा नाराज दिखे। बुमराह की गेंद क्रॉली के पैड पर लगी थी तो अंपायर कुमार धर्मसेना ने अपनी उंगली उठा दी। ओपनर ने डीआरएस का विकल्प चुना और बॉल-ट्रैकर ने दिखाया कि गेंद लेग स्टंप को छूकर जा रही है, जिससे क्रॉली को लौटना पड़ा।

मैच के बाद स्टोक्स कहा, "मेरी निजी राय है कि अगर गेंद स्टंप्स पर लग रही है, तो यह स्टंप्स पर ही लग रही है। अगर मैं पूरी तरह से ईमानदार हूं तो उन्हें 'अंपायर कॉल' को हटा देना चाहिए। मैं इसमें ज्यादा नहीं पड़ना चाहता क्योंकि ऐसा लगता है हम कराह रहे हैं और कह रहे हैं कि इसीलिए हम टेस्ट मैच हार गए।" भारत ने पांच मैचों की सीरीज में 2-1 की बढ़त बना रखी है। चौथा टेस्ट शुक्रवार (23 फरवरी) से रांची में खेला जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें