फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIND vs ENG : जो रूट ने पूरे किए 19 हजार इंटरनेशनल रन, ऐसा करने वाले पहले इंग्लिश बल्लेबाज

IND vs ENG : जो रूट ने पूरे किए 19 हजार इंटरनेशनल रन, ऐसा करने वाले पहले इंग्लिश बल्लेबाज

इंग्लैंड के अनुभवी बल्लेबाज जो रूट ने भारत के खिलाफ चौथे मैच में शतक लगाकर बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है। रूट इंग्लैंड के लिए खेलते हुए 19 हजार से ज्यादा रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं।

IND vs ENG : जो रूट ने पूरे किए 19 हजार इंटरनेशनल रन, ऐसा करने वाले पहले इंग्लिश बल्लेबाज
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 23 Feb 2024 10:49 PM
ऐप पर पढ़ें

स्टार बल्लेबाज जो रूट इंग्लैंड के सबसे सफल बल्लेबाज बन गए हैं। भारत के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच की पहली पारी में उन्होंने शानदार शतक लगाया है। इस शतक की मदद से जो रूट इंग्लैंड के लिए खेलते हुए 19 हजार से ज्यादा इंटरनेशनल रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। आकाश दीप ने इंग्लैंड को पहले सेशन में तीन झटके दिए, जिससे इंग्लैंड की टीम दबाव में आ गई थी लेकिन अनुभली बल्लेबाज जो रूट ने शतक लगाकर टीम को अच्छी स्थिति में पहुंचा दिया है। 

चौथे टेस्ट के दूसरे सेशन में रूट ने बेन फोक्स के साथ मिलकर 114 रन की साझेदारी की और विकेट नहीं गिरने दिया। रूट ने टेस्ट में अपना 31वां शतक लगाया, जबकि भारत के खिलाफ उनका ये 10वां शतक है, जोकि वर्ल्ड रिकॉर्ड है। रूट 106 रन बनाकर नाबाद हैं। जो रूट ने इंग्लैंड के लिए खेलते हुए 19014 रन बनाए हैं और ऐसा करने वाले वह पहले इंग्लिश बल्लेबाज हैं। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलिस्टर कुक के नाम 15,737 रन है। 

'मेरे पास गंवाने के लिए कुछ नहीं था', डेब्यू मैच में आकाश दीप बोले, दिवंगत पिता को किया याद

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में जो रूट के बल्ले से रन नहीं निकल रहे थे और वह तेजी से रन बनाने के चक्कर में कई बार पवेलियन लौटे। पिछले तीन टेस्ट में 29, 2 , 5, 16, 18 , 7 रन बनाने वाले रूट ने संयम के साथ खेलते हुए पारी को संभाला। उन्होंने 15 पारियों में पहला शतक जड़ा जो उनके कैरियर का 31वां टेस्ट शतक है। उन्होंने जबर्दस्त संयम का परिचय देते हुए अपनी पारी में नौ चौके लगाए। पांच मैचों की श्रृंखला में इंग्लैंड 1-2 से पीछे है जिसे विशाखापत्तनम और राजकोट में पिछले दोनों टेस्ट में पराजय झेलनी पड़ी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें