फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIND vs ENG : चौथे टेस्ट में रविचंद्रन अश्विन बना सकते हैं कई रिकॉर्ड, टूटेगा अनिल कुंबले का बड़ा कीर्तिमान

IND vs ENG : चौथे टेस्ट में रविचंद्रन अश्विन बना सकते हैं कई रिकॉर्ड, टूटेगा अनिल कुंबले का बड़ा कीर्तिमान

स्टार स्पिनर अश्विन ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट में 500 विकेट हासिल किया। चौथे टेस्ट मैच के दौरान भी वह अनिल कुंबले का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं। इसके लिए उन्हें सिर्फ तीन विकेट चाहिए।

IND vs ENG : चौथे टेस्ट में रविचंद्रन अश्विन बना सकते हैं कई रिकॉर्ड, टूटेगा अनिल कुंबले का बड़ा कीर्तिमान
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 22 Feb 2024 04:14 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय टीम के अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के दौरान 500वां टेस्ट विकेट हासिल किया। ये उपलब्धि हासिल करने वाले वह भारत के दूसरे गेंदबाज हैं। उन्होंने जैक क्राउली को आउट करके ये उपल्बधि हासिल की। अश्विन ने 98 टेस्ट में भारत के लिए 501 विकेट चटकाए हैं। चौथे मैच में भी अगर वह विकेट चटकाने में कामयाब होते हैं कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे। 37 वर्षीय खिलाड़ी को इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में 100 विकेट लेने वाला पहला भारतीय गेंदबाज बनने के लिए एक विकेट की जरूरत है।

इंग्लैंड की टीम के खिलाफ अश्विन ने 22 टेस्ट में 99 विकेट चटकाए हैं। विशाखापत्तनम में खेले गए दूसरे टेस्ट के दौरान अश्विन इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में भारत के सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए। उस मैच में उन्होंने भागवत चन्द्रशेखर के 95 विकेट के रिकॉर्ड को तोड़ा था।

रांची में होने वाले चौथे टेस्ट में अगर अश्विन एक खिलाड़ी को आउट कर देते हैं तो वह भारत और इंग्लैंड के बीच अब तक खेले गए टेस्ट में 100 या अधिक विकेट लेने पहले भारतीय और जेम्स एंडरसन के बाद दूसरे गेंदबाज बन जाएंगे।

लगातार फ्लॉप के बाद भी रजत पाटीदार को मिलेगा मौका? कोच विक्रम राठौर ने बता दिया फैसला

इसके अलावा अश्विन अनिल कुंबले का रिकॉर्ड भी तोड़ सकते हैं। भारतीय सरजमीं पर खेले गए टेस्ट में पूर्व भारतीय कप्तान के सर्वाधिक विकेट लेने के रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए उन्हें तीन विकेट की जरूरत है। कुंबले ने 63 टेस्ट में 350 विकेट लिए हैं, और अश्विन के नाम 58 टेस्ट में 348 विकेट हैं। 

अश्विन टेस्ट में भारत के लिए सबसे ज्यादा पांच विकेट लेने के कुंबले के रिकॉर्ड को भी तोड़ सकते हैं। कुंबले ने 132 टेस्ट मैचों में 35 बार पांच विकेट लेने का कारनामा किया है, जबकि अश्विन ने 34 मौकों पर एक पारी में पांच या अधिक बल्लेबाजों को आउट किया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें