फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटभारतीय टीम में वापसी के लिए रविंद्र जडेजा कर रहे कड़ी मेहनत, ट्रेनिंग का वीडियो किया शेयर

भारतीय टीम में वापसी के लिए रविंद्र जडेजा कर रहे कड़ी मेहनत, ट्रेनिंग का वीडियो किया शेयर

पहले टेस्ट मैच में दमदार प्रदर्शन करने वाले रविंद्र जडेजा इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में वापसी के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। वह इस समय एनसीए में हैं और वापसी के लिए पूरी ताकत लगा रहे हैं।

भारतीय टीम में वापसी के लिए रविंद्र जडेजा कर रहे कड़ी मेहनत, ट्रेनिंग का वीडियो किया शेयर
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 01 Feb 2024 11:09 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत के स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा बेंगलुरू में नेशनल क्रिकेट अकादमी में जमकर मेहनत कर रहे हैं। हैदराबाद में इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के दौरान रविंद्र जडेजा को हैमस्ट्रिंग इंजरी हुई थी। रविंद्र जडेजा ने दूसरे टेस्ट मैच से पहले सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वह रनिंग करते हुए नजर आ रहे हैं। हालांकि मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक जडेजा को हैमस्ट्रिंग इंजरी से उबरने में समय लग सकता है और तीसरे मैच से भी वह बाहर हो सकते हैं। 

भारत के स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा ने इंस्टाग्राम पर वीडियो शेयर करते हुए लिखा, ''आई एम ए राइडर, हार मत मानो।'' रविंद्र जडेजा हैमस्ट्रिंग इंजरी और केएल राहुल को दाहिने क्वाड्रिसेप्स में दर्द की शिकायत की थी, जिसके कारण दोनों दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हुए हैं। जडेजा की गैर मौजूदगी में कुलदीप यादव खेल सकते हैं और यह देखना होगा कि भारत जसप्रीत बुमराह के रूप में एक तेज गेंदबाज के साथ उतरता है या वॉशिंगटन सुंदर के रूप में एक और स्पिनर को उतारता है। बाएं हाथ के स्पिनर सौरभ कुमार को भी टीम में जगह दी गई है। 

जडेजा के चोटिल होने से भारत को बड़ा झटका लगा है। भारत को पहले टेस्ट मैच में 28 रन से हार का सामना करना पड़ा था। जडेजा ने इस मैच में बल्ले और गेंद से बेहतरीन प्रदर्शन किया था। दूसरे टेस्ट में सरफराज खान, सौरभ कुमार और वॉशिंगटन सुंदर को खेलने का मौका मिल सकता है। 

IND vs ENG : इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट डेब्यू से पहले सरफराज खान का आया पहला रिएक्शन, कहा- मैं पापा के लिए...

रविंद्र जडेजा ने पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में 87 रन बनाए थे और भारत को 190 रन की बढ़त दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। उन्होंने मैच में कुल पांच विकेट चटकाए थे। चौथी पारी में 231 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय पारी लड़खड़ा गई थी और जडेजा इस पारी में रन आउट हो गए थे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें