फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIND vs ENG: आकाशदीप के डेब्यू पर भरपूर ड्रामा, नो बॉल पर मिला विकेट; मोहम्मद सिराज ने भुगता खामियाजा

IND vs ENG: आकाशदीप के डेब्यू पर भरपूर ड्रामा, नो बॉल पर मिला विकेट; मोहम्मद सिराज ने भुगता खामियाजा

आकाशदीप ने अपना मेडन टेस्ट विकेट नो बॉल के चलते मिस किया। करियर के दूसरे ही ओवर में उन्होंने जैक क्रॉली को बोल्ड कर दिया था, मगर अंपायर ने उस बॉल को नो बॉल करार देखर उनकी खुशियों पर पानी फेर दिया।

IND vs ENG: आकाशदीप के डेब्यू पर भरपूर ड्रामा, नो बॉल पर मिला विकेट; मोहम्मद सिराज ने भुगता खामियाजा
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 23 Feb 2024 11:03 AM
ऐप पर पढ़ें

Akashdeep Debut IND vs ENG: इंडिया वर्सेस इंग्लैंड 5 मैच की टेस्ट सीरीज का चौथा मुकाबला रांची में खेला जा रहा है। इस मैच में जसप्रीत बुमराह की गैरमौजूदगी में आकाशदीप को डेब्यू का मौका मिला। कोच राहुल द्रविड़ ने उन्हें डेब्यू कैप सौंपी। आकाशदीप के डेब्यू मैच में भरपूर ड्रामा देखने को मिला। उन्हें अपने करियर के दूसरे ही ओवर में जैक क्रॉली के रूप में पहला विकेट मिल गया था, मगर नो बॉल के चलते वह चूक गए। आकाश की इस गलती का खामियाजा मोहम्मद सिराज को अगले कुछ ओवर में उठाना पड़ा। हालांकि अंत में आकाश ने क्रॉली को एक बार फिर बोल्ड कर राहत की सांस ली।

इंडिया वर्सेस इंग्लैंड लाइव स्कोर

आकाश ने सबसे पहले जैक क्रॉली को पारी के चौथे ओवर में आउट किया था। ओवर की पांचवी गेंद पर आकाश ने उन्हें दिन में तारे दिखाए थे। भारतीय गेंदबाज की अंदर आती हुई गेंद पर क्रॉली क्लीन बोल्ड हो गए थे, उनका ऑफ स्टंप घूमते हुए काफी पीछे जाकर गिरा था। आकाश बड़े ही जोश में इस विकेट का जश्न मना रहे थे, मगर कुछ ही सेकंड में अंपायर ने उनकी गेंद को नो बॉल करार देते हुए सारा जोश ठंडा कर दिया।

आकाशदीप ने कैसे तय किया टीम इंडिया तक का सफर, 3 साल रहे थे क्रिकेट से दूर 

आकाश कुछ ही देर में इस गलती से उभर गए जब उन्हें बेन डकेट के रूप में अपना पहला विकेट मिला। इंग्लैंड की ओपनिंग साझेदारी को 47 के स्कोर पर तोड़ते हुए आकाश ने भारत को पहली सफलता दिलाई। यहां आकाश को एक नहीं बल्कि दो-दो विकेट मिले। उसी ओवर में आकाशदीप ने ओली पोप को LBW आउट कर पवेलियन की राह दिखाई।

IND vs ENG 4th Test: रेहान अहमद लौटेंगे इंग्लैंड, पांचवें टेस्ट से भी हुए OUT

आकाशदीप के दिल का बोझ उस समय हलका हुआ जब उन्होंने जैक क्रॉली का फिर से शिकार किया। पारी के 12वें ओवर में आकाश ने उसी अंदाज में आउट किया जैसे उन्होंने पहले किया। इस बार भी अंपायर ने नो बॉल चैक की, मगर फैसला भारत के हित में रहा। 

आकाशदीप नो बॉल पर मेडन टेस्ट विकेट मिस करने वाले भारत के दूसरे और दुनिया के 7वें गेंदबाज बन गए हैं।

नो-बॉल के कारण पहला टेस्ट विकेट गंवाने वाले गेंदबाज

लसिथ मलिंगा
माइकल बीयर
बेन स्टोक्स
मार्क वुड
स्टुअर्ट बिन्नी
टॉम कुरेन
आकाश दीप

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें