फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIND vs ENG: डेब्यू टेस्ट में ही आकाश दीप ने की ENG की खटिया खड़ी, यहां देखें कैसे झटके तीनों विकेट- VIDEO

IND vs ENG: डेब्यू टेस्ट में ही आकाश दीप ने की ENG की खटिया खड़ी, यहां देखें कैसे झटके तीनों विकेट- VIDEO

India vs England Test सीरीज में आकाश दीप ने रांची टेस्ट मैच में डेब्यू किया। रांची में लंच ब्रेक से पहले आकाश ने तीन विकेट चटकाए और इंग्लैंड को मुश्किल में डाल दिया। तीनों विकेट का वीडियो यहां देखें।

IND vs ENG: डेब्यू टेस्ट में ही आकाश दीप ने की ENG की खटिया खड़ी, यहां देखें कैसे झटके तीनों विकेट- VIDEO
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 23 Feb 2024 01:16 PM
ऐप पर पढ़ें

India vs England रांची टेस्ट मैच के लिए भारत की ओर से तेज गेंदबाज आकाश दीप ने डेब्यू किया। जसप्रीत बुमराह को वर्कलोड मैनेजमेंट के तहत रांची टेस्ट से आराम दिया गया है और उनकी जगह आकाश दीप को प्लेइंग XI में खेलने का मौका मिला। आकाश दीप ने रांची के जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम कॉम्पलेक्स में खेले जा रहे पांच मैचों की सीरीज के चौथे टेस्ट मैच के पहले ही दिन अपनी गेंदबाजी से कोहराम मचा डाला। आकाश दीप ने मैच के पहले दिन लंच ब्रेक से पहले तक साल ओवर में 24 रन देकर तीन विकेट चटका लिया। आकाश दीप ने इंग्लैंड के तीन इनफॉर्म बैटर्स को पवेलियन का रास्ता दिखाया। इतना ही नहीं जैक क्राउली को तो उन्होंने एक नहीं बल्कि दो बार क्लीन बोल्ड किया, हालांकि एक बार वो नो बॉल के चलते क्राउली बच गए थे।

आकाश दीप ने अपने दूसरे ही ओवर में क्राउली को क्लीन बोल्ड कर दिया था, लेकिन अंपायर ने इसे नो बॉल करार दिया। आकाश दीप समेत टीम इंडिया के लगभग सभी खिलाड़ी सेलिब्रेशन शुरू कर चुके थे, लेकिन अंपायर के नो बॉल का इशारा देते ही आकाश का चेहरा थोड़ा लटक सा गया, लेकिन उन्होंने यहां हार नहीं मानी और लगातार अच्छी लाइन लेंथ से गेंदबाजी करते रहे।

ऐसा अजूबा रिकॉर्ड अपने नाम करने वाले सातवें गेंदबाज बने आकाशदीप

पिता और भाई की मौत से टूट गए थे आकाशदीप, 3 साल रहे क्रिकेट से दूर

आकाश ने अपने पांचवें ओवर की दूसरी गेंद पर बेन डकेट का विकेट चटकाया। डकेट ने राजकोट टेस्ट मैच की पहली पारी में 153 रनों की धांसू पारी खेली थी। इसके बाद आकाश दीप ने ओली पोप को दो गेंदों के अंदर ही एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया। पोप को अंपायर ने नॉटआउट दिया था, लेकिन रोहित शर्मा ने रिव्यू लिया और रिप्ले में पोप आउट पाए गए। जो रूट के खिलाफ भी आकाश दीप ने दमदार एलबीडब्ल्यू की अपील की, और कप्तान रोहित ने रिव्यू भी लिया, लेकिन भारत को यहां निराशा हाथ लगी। इंग्लैंड की ओर से क्राउली खतरनाक बैटिंग कर रहे थे और उनका विकेट आखिरकार आकाश दीप के खाते में ही आया। पांचवें ओवर में आकाश दीप ने क्राउली को क्लीन बोल्ड किया और इस बार गेंद नो बॉल नहीं थी। इस तरह से आकाश दीप ने छह ओवर पूरे करने से पहले ही अपने खाते में तीन विकेट डाल लिए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें