DA Image
30 मार्च, 2021|2:12|IST

अगली स्टोरी

IND vs ENG: विराट कोहली ने शेयर किया नया वीडियो, देखकर उड़ सकती है इंग्लिश गेंदबाजों की नींद

virat kohli net practice photo-twitter

भारत मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में गुरुवार को टेस्ट सीरीज का चौथा मैच खेलने उतरेगा। भारत का इस मैच में लक्ष्य साफ है कि वो एक बार फिर स्पिन की अनुकूल पिच पर इंग्लैंड के खिलाफ कोई रहम नहीं दिखाए और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में क्वालीफाई करे। इस मैच के लिए भारतीय खिलाड़ी जमकर प्रैक्टिस कर रहे हैं। मैच से एक दिन पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली ने भी नेट पर जमकर प्रैक्टिस की है। इस दौरान उन्होंने कवर ड्राइव शॉट पर अच्छा-खासा ध्यान दिया। विराट की यह तैयारियां इंग्लैंड टीम की निश्चित तौर पर मुश्किलें खड़ी कर सकती है।

इस वीडियो को विराट ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया है। इसमें वो कवर ड्राइव के अलावा पुल शॉट की भी प्रैक्टिस कर रहे हैं। विराट के इस वीडियो के अलावा बीसीसीआई ने भी प्रैक्टिस के कुछ वीडियो और तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की हैं। टीम इंडिया चौथे टेस्ट में जसप्रीत बुमराह की जगह उमेश यादव को मौका दे सकती है, जो अपनी शादी की तैयारियां करने के लिए बोर्ड से छुट्टी ले चुके हैं। ऐसा भी माना जा रहा है कि ऑफ स्पिनर वॉशिंगटन सुंदर की जगह कुलदीप यादव को प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है।
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Virat Kohli (@virat.kohli)

चौथे टेस्ट से पहले इंग्लिश कप्तान जो रूट ने बता दी अपनी सबसे बड़ी चाहत

पिच को लेकर विराट ने दिया था अहम बयान
भारतीय पिचों पर हो रही लगातार बहस पर टीम के कप्तान विराट ने निराशा जताते हुए कहा कि हम भी पिछले साल न्यूजीलैंड में तीन दिन के अंदर मैच हार गए थे। उस वक्त तो किसी ने पिच को लेकर कुछ भी नहीं कहा। हमारी ताकत यह है कि अपने आप पर ध्यान लगाते हैं ना कि पिच पर। हमें इस बात को लेकर ईमानदार होना चाहिए। कोहली ने आगे कहा कि, ''मुझे लगता है कि स्पिन ट्रैक को लेकर काफी बातें हो रही है। हमारे मीडिया को यह दिखाने की कोशिश करनी चाहिए कि भारत में स्पिन ट्रैक होते हैं। मैं नहीं जानता कि बल्लेबाजी और गेंदबाजी की जगह पिच पर चर्चा क्यों हो रही है। दोनों ही टीमों के बल्लेबाज तीसरे टेस्ट मैच में खास कमाल नहीं कर पाए। पिच से बेहतर है कि खेल पर ध्यान दें।''

विराट से पहले टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने भी एक दिन पहले कहा था कि देश में स्पिनरों की मददगार पिच की आलोचना को गंभीरता से नहीं लेना चाहिए। उन्होंने सलाह देते हुए मंगलवार को कहा कि हमने विदेशों में बाउंसी पिचों (तेज गेंदबाजों की मददगार) के खिलाफ कभी कुछ नहीं बोला और इंग्लैंड की टीम को अहमदाबाद में चौथे टेस्ट में भी स्पिनरों की मददगार विकेट की अपेक्षा करनी चाहिए।

IND vs ENG: पिच विवाद पर हरभजन सिंह ने दिया रिएक्शन, अक्षर पटेल को बताया बेस्ट

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:IND vs ENG 4th test Virat Kohli sweats it out in nets ahead of 4th Test Watch video