फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIND vs ENG: बेन स्टोक्स की इस हरकत से खिलाड़ियों की जान आई खतरे में, अंपायर ने दी वॉर्निंग

IND vs ENG: बेन स्टोक्स की इस हरकत से खिलाड़ियों की जान आई खतरे में, अंपायर ने दी वॉर्निंग

इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को बुधवार को अहमदाबाद में भारत के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट के पहले दिन गेंद पर लार लगाते हुए देखा गया जिसके बाद गेंद को सैनिटाइज करना पड़ा। यह घटना भारतीय पारी के 12वें...

IND vs ENG: बेन स्टोक्स की इस हरकत से खिलाड़ियों की जान आई खतरे में, अंपायर ने दी वॉर्निंग
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 25 Feb 2021 07:34 AM
ऐप पर पढ़ें

इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को बुधवार को अहमदाबाद में भारत के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट के पहले दिन गेंद पर लार लगाते हुए देखा गया जिसके बाद गेंद को सैनिटाइज करना पड़ा। यह घटना भारतीय पारी के 12वें ओवर के अंत में हुई, जब स्टोक्स गेंद को चमकाने के लिए लार का इस्तेमाल करते दिखे, जिससे अंपायर नितिन मेनन को उनसे बात करनी पड़ी और उन्हें वॉर्निंग भी दी गई। अंपायर ने इसके बाद गेंद को सैनिटाइज भी किया।

इंटरनेशनल क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने पिछले साल जून में कोविड-19 महामारी के चलते गेंद को चमकाने के लिए लार के इस्तेमाल पर बैन लगा दिया था। आईसीसी के कोविड-19 दिशा-निर्देशों के अंतर्गत एक टीम को प्रत्येक पारी में दो बार चेतावनी दी जा सकती है, लेकिन गेंद पर बार-बार लार लगाने से पांच रन की पेनल्टी लगेगी जो बल्लेबाजी कर रही टीम को मिलेंगे। जब भी गेंदबाज गेंद पर लार लगाएगा तो अंपायरों को गेंद से खेल शुरू करने से पहले इसे साफ करना होगा।

स्टोक्स के कैच से खड़ा हुआ विवाद, खुद ही तय करें सही है या नहीं- VIDEO

डे-नाइट टेस्ट का पहला दिन टीम इंडिया के नाम रहा। अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन की शानदार गेंदबाजी के आगे इंग्लिश बल्लेबाजों की एक नहीं चली और पूरी टीम पहली पारी में महज 112 रन बनाकर ऑलआउट हुई। अक्षर ने छह और अश्विन ने तीन विकेट झटके। दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने तीन विकेट खोकर 99 रन बना लिए हैं। भारत की ओर से सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा 57 रन बनाकर नाबाद लौटे, वहीं कप्तान विराट कोहली 27 रन बनाकर जैक लीच का शिकार बने।

टेस्ट मैच में अक्षर ने झटके 6 विकेट, खिलाड़ियों ने ऐसे किया रिएक्ट

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें