फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIND vs ENG 3rd Test: सरफराज खान को कैप थमाते हुए अनिल कुंबले की स्पीच हुई वायरल, यहां सुनें

IND vs ENG 3rd Test: सरफराज खान को कैप थमाते हुए अनिल कुंबले की स्पीच हुई वायरल, यहां सुनें

India vs England तीसरे टेस्ट मैच में भारत की ओर से सरफराज खान और ध्रुव जुरेल ने डेब्यू किया है। केएस भरत की जगह ध्रुव जुरेल को टीम में जगह मिली है। अनिल कुंबले ने सरफराज खान को टेस्ट कैप थमाई।

IND vs ENG 3rd Test: सरफराज खान को कैप थमाते हुए अनिल कुंबले की स्पीच हुई वायरल, यहां सुनें
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 15 Feb 2024 11:57 AM
ऐप पर पढ़ें

टीम इंडिया की ओर से राजकोट टेस्ट मैच में दो खिलाड़ी डेब्यू करने उतरे हैं। सरफराज खान और ध्रुव जुरेल करियर का पहला टेस्ट मैच खेलने के लिए जब पहुंचे, तो उन्हें टेस्ट कैप देने के लिए पूर्व क्रिकेटर अनिल कुंबले और सीनियर विकेटकीपर बैटर दिनेश कार्तिक मौजूद थे। सरफराज को टेस्ट कैप अनिल कुंबले ने दी, जबकि ध्रुव को टेस्ट कैप दिनेश कार्तिक ने थमाई। पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में इंडिया और इंग्लैंड एक-एक टेस्ट मैच जीत चुके हैं। भारत ने राजकोट टेस्ट मैच में टॉस जीता और पहले बैटिंग का फैसला लिया। भारतीय प्लेइंग इलेवन में चार बदलाव किए गए हैं।

अनिल कुंबले ने सरफराज खान को टेस्ट कैप थमाते हुए कहा, 'सरफू मुझे गर्व है तुम्हारे ऊपर और जिस तरह से तुम यहां तक पहुंचे हो। मुझे भरोसा है कि तुम्हारे पिता और परिवार को तुम पर बहुत गर्व होगा, जो तुम हासिल कर पाए हो। मुझे पता है कि तुमने सारा कठिन परिश्रम किया और इस दौरान तुम्हें कई बार निराश भी होना पड़ा। लेकिन डोमेस्टिक सीजन में तुमने जितने रन किए, उसके लिए तुम्हें बधाई। मुझे भरोसा है कि तुम्हारे लिए आज का दिन बहुत यादगार होने वाला है। तुमसे पहले महज 310 लोग ही भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट खेल पाए हैं। ये कैप तुम्हारे लिए, ऑल द बेस्ट।'

टेस्ट जीतने के लिए न्यूजीलैंड को बनाना होगा रिकॉर्ड, ओराउरके का कमाल

सरफराज और जुरेल का टेस्ट डेब्यू, पिता को गले लगाकर खूब रोए सरफराज

दिनेश कार्तिक ने ध्रुव जुरेल को टेस्ट कैप थमाते हुए कहा, 'सबसे पहले मैं रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ का शुक्रगुजार हूं कि उन्होंने मुझे यह मौका दिया। मैं इस लायक हूं कि मैं इस खास मौके पर यहां आ सकूं और टेस्ट कैप थमा सकूं। तुम इससे पहले ब्लू पहन कर काफी बार उतर चुके हो, लेकिन वाइट जर्सी पहनना अपने में बहुत अलग अहसास होता है। यह क्रिकेट का सबसे मुश्किल फॉरमैट है। इस फॉरमैट में अच्छा करके तुमको काफी ज्यादा संतोष मिलेगा।'

भारत का प्लेइंग XI: रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, रजत पाटीदार, रविंद्र जडेजा, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें