फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटटीम इंडिया जीत से अभी है बहुत दूर, दूसरे टेस्ट मैच में 'बैजबॉल' से पलटेगी बाजी?

टीम इंडिया जीत से अभी है बहुत दूर, दूसरे टेस्ट मैच में 'बैजबॉल' से पलटेगी बाजी?

टीम इंडिया विशाखापट्टनम में जीत से अभी बहुत दूर है। दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड की टीम अपनी बैजबॉल क्रिकेट से बाजी पलट सकती है। भारतीय टीम को सीरीज बराबर करने के लिए 9 विकेट चाहिए।

टीम इंडिया जीत से अभी है बहुत दूर, दूसरे टेस्ट मैच में 'बैजबॉल' से पलटेगी बाजी?
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 04 Feb 2024 05:39 PM
ऐप पर पढ़ें

विशाखापट्टनम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के तीन दिन का खेल समाप्त हो गया है। मैच के दो दिन का खेल बाकी है, लेकिन इस मैच का नतीजा चौथे दिन यानी सोमवार 5 फरवरी को निकल आएगा। इस मैच के ड्रॉ होने के चांस बहुत कम हैं, क्योंकि दो दिन का खेल बाकी है, लेकिन भारत और इंग्लैंड दोनों के मैच जीतने के चांस 100-100 फीसदी हैं। हालांकि, बाजी कौन सी टीम मारेगी, ये अगले 24 घंटे में पता चल जाएगा। भारतीय टीम के लिए जीत इतनी आसान नहीं है, क्योंकि इंग्लैंड की बैजबॉल क्रिकेट इस मैच में भी बाजी मार सकती है। 

भारतीय टीम ने तीसरे दिन 28/0 से आगे खेलते हुए कुल 255 रन ही बनाए। नंबर तीन के बल्लेबाज शुभमन गिल के बल्ले से शतकीय पारी निकली। उनके अलावा अन्य कोई बल्लेबाज अर्धशतक तक नहीं जड़ सका। सबसे ज्यादा 45 रन अक्षर पटेल के बल्ले से निकले। टीम इंडिया को पहली पारी के आधार पर 143 रनों की बढ़त मिली थी। इस तरह इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 399 रनों का लक्ष्य है। इसके जवाब में इंग्लैंड को अच्छी शुरुआत मिली। पहला विकेट 50 रन के कुल स्कोर पर गिरा और दिन के अंत में टीम का स्कोर 67/1 था।

इंग्लैंड को जीत के लिए अभी भी 332 रन बनाने हैं। विशाखापट्टनम का ट्रैक फ्लैट है। यहां ना तो पेसर्स को ज्यादा मदद मिल रही है और ना ही स्पिनर हावी हो रहे हैं। जो बल्लेबाज अच्छा खेल रहा और टिककर बल्लेबाजी कर रहा है, वह रन बना रहा है। अगर ऐसा ही रहा तो चौथे दिन का खेल निर्णायक जरूर है, लेकिन रोमांचक भी होगा, क्योंकि भारत को मुकाबला जीतने के लिए और सीरीज में 1-1 की बराबरी करने के लिए 9 विकेट चाहिए। अगर जसप्रीत बुमराह चौथे दिन की शुरुआत में कुछ कमाल दिखाते हैं तो फिर मैच भारत की ओर मुड़ सकता है। 

India vs England 2nd Test: तीसरे दिन का खेल समाप्त, इंग्लैंड का स्कोर 67/1; 399 रनों का है टारगेट

मौजूदा समय में कुछ भी नहीं कहा जा सकता। भले ही इंग्लैंड के सामने 399 रनों का लक्ष्य है, लेकिन इसे टीम ने तोड़ दिया है। 67 रन बन चुके हैं और 332 रन बनाने हैं। इंग्लैंड की बैजबॉल अप्रोच अगर सफल होती है तो फिर टीम इंडिया सीरीज में 0-2 से पिछड़ सकती है। अगर चौथे दिन भारत के स्पिनर्स को मदद मिलती है तो सीरीज को बराबर करने से कोई नहीं रोक सकता। इंग्लैंड के लिए जो रूट का भी खेलना अभी संदिग्ध है, क्योंकि तीसरे दिन वे बीच मैच में मैदान छोड़कर चले गए थे। अगर वे बल्लेबाजी नहीं करते तो ये एक बेनेफिट टीम इंडिया के पास होगा। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें