फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIND vs BAN: एक ही ODI खेलते क्यों करना पड़ा कुलदीप सेन को बाहर? कप्तान रोहित शर्मा ने दिया जवाब

IND vs BAN: एक ही ODI खेलते क्यों करना पड़ा कुलदीप सेन को बाहर? कप्तान रोहित शर्मा ने दिया जवाब

भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की सीरीज के पहले मैच में इंटरनेशनल डेब्यू करने वाले कुलदीप सेन दूसरे मैच में सिलेक्शन के लिए उपलब्ध नहीं थे, जिसके चलते उमरान मलिक को प्लेइंग XI में जगह मिली।

IND vs BAN: एक ही ODI खेलते क्यों करना पड़ा कुलदीप सेन को बाहर? कप्तान रोहित शर्मा ने दिया जवाब
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 07 Dec 2022 11:52 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

टीम इंडिया के युवा तेज गेंदबाज कुलदीप सेन को बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के पहले मैच में इंटरनेशनल डेब्यू का मौका मिला था, लेकिन दूसरे मैच में वह सिलेक्शन के लिए उपलब्ध नहीं रहे। टॉस के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने प्लेइंग XI में दो बदलाव की बात की। बांग्लादेश ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। रोहित ने टीम इंडिया के प्लेइंग XI में दो बदलाव किए, कुलदीप सेन की जगह उमरान मलिक को मौका दिया गया है, जबकि शाहबाज अहमद की जगह अक्षर पटेल प्लेइंग XI में शामिल किए गए हैं।

इसे भी पढ़ेंः भारतीय फैंस के लिए बड़ी खबर, अगले साल वापसी करेंगे जसप्रीत बुमराह

पहले वनडे के बाद कुलदीप के कमर में अकड़न थी, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की मेडिकल टीम ने उनकी जांच की और फिर आराम की सलाह दी। जिसके चलते वह दूसरे वनडे इंटरनेशनल मैच के सिलेक्शन के लिए उपलब्ध नहीं हैं। रोहित शर्मा ने टॉस के बाद कहा, 'हमने अच्छी क्रिकेट खेली, अब पहले गेंदबाजी करते हुए हम उम्मीद करते हैं कि बांग्लादेश को कम स्कोर पर रोक पाएंगे। हमारी टीम में दो बदलाव हैं। शाहबाज अहमद की जगह अक्षर पटेल और कुलदीप सेन सिलेक्शन के लिए उपलब्ध नहीं हैं, तो उनकी जगह उमरान मलिक खेलेंगे।'

WI के खिलाफ दूसरे टेस्ट से बाहर हुए पैट कमिंस, स्मिथ करेंगे कप्तानी

रोहित ने आगे कहा, 'पिछले मैच की बात करें तो हमने इस पर चर्चा की है कि इन परिस्थितियों में कैसे खेलना चाहिए। हमारे बीच बेसिक चर्चा हुई कि बैट से हम और बेहतर कैसे प्रदर्शन कर सकते हैं और उनके कुछ गेंदबाजों का सामना हमें किस तरह करना है। मैच से एक दिन पहले अच्छा ट्रेनिंग सेशन रहा, उम्मीद करते हैं कि हम ट्रेनिंग सेशन में मिली सीख को मैदान पर भी दिखा पाएंगे।' भारत का प्लेइंग XI: रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, वॉशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें