फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटशुभमन और सचिन के बीच 11 साल बाद एशिया कप में दिखा ये अजब संयोग, दोनों बार बांग्लादेश सामने

शुभमन और सचिन के बीच 11 साल बाद एशिया कप में दिखा ये अजब संयोग, दोनों बार बांग्लादेश सामने

Coincidence between Shubman Gill and Sachin Tendulkar: टीम इंडिया के ओपर शुभमन गिल ने बांग्लादेश के खिलाफ जुझारू शतकीय पारी खेली। हालांकि, भारत यह मैच जीतने से चूक गया। ऐसे में एक अजब संयोग हुआ है।

शुभमन और सचिन के बीच 11 साल बाद एशिया कप में दिखा ये अजब संयोग, दोनों बार बांग्लादेश सामने
Md.akram लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 16 Sep 2023 10:54 AM
ऐप पर पढ़ें

भारत को बांग्लादेश के खिलाफ एशिया कप 2023 सुपर-फोर मैच में 6 हार से हार झेलनी पड़ी। टीम इंडिया कोलंबो के मैदान पर 266 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 49.5 ओवर में 259 पर सिमट गई। भारत एक समय जीत की ओर बढ़ रहा था लेकिन अंतिम दो ओवर में पासा पलट गया। सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने जुझारू शतकीय पारी खेली। उन्होंने 133 गेंदों में 8 चौकों और 5 छक्कों की बदौलत 121 रन बनाए। वह कई अहम साझेदारियां करने के बाद 44वें ओवर में पवेलियन लौटे। भारत की इस हार के साथ गिल और महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के बीच 11 साल बाद एक अजब संयोग देखने को मिला है।

दरअसल, गिल एशिया कप में हार में शतक ठोकने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। उनसे पहले ऐसा सिर्फ सचिन के साथ हुआ था। दोनों बार बांग्लादेश टीम सामने थी। सचिन ने 2012 में आयोजित एशिया कप में बांग्लादेश के विरुद्ध 147 गेंदों में 114 रन की पारी खेली थी। उन्होंने 12 चौके और एक सिक्स मारा था। यह मैच मीरपुर में खेला गया था और भारत को 4 गेंद बाकी रहते 5 विकेट से हार का मुंह देखना पड़ा। दिलचस्प बात यह है कि बांग्लादेश ने एशिया कप इतिहास में भारत के खिलाफ केवल यही दो जीत (2012 और 2023) हासिल की हैं।

टीम इंडिया के जबड़े से छिनी जीत, आखिर बांग्लादेश ने अंतिम 2 ओवर में कैसे पलटा मैच

भारत ने मौजूदा एशिया कप में बांग्लादेश के विरुद्ध मैच में बेंच स्ट्रेंथ आजमाने के लिए पांच एक्सपेरिमेंट किए थे। भारत क विराट कोहली, हार्दिक पांड्या, जसप्रीत बुमराह और कुलदीप यादव का आराम देने के फैसला गलत साबित हुआ। डेब्यूटेंट तिलक वर्मा (5) और ईशान किशन (5) का बल्ला नहीं चला। सूर्यकुमार यादव (27) और केएल राहुल (13) भी कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके। हालांकि, भारत को बांग्लादेश के सामने हार से कोई नुकसान नहीं हुआ क्योंकि रोहित शर्मा ब्रिगेड पहले ही फाइनल में एंट्री कर चुकी थी। भारत की रविवार (17 सितंबर) को खिताबी मुकाबले में श्रीलंका से टक्कर होगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें