फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटIND vs BAN: भारत की धमाकेदार जीत के 5 हीरो, हार्दिक-कोहली समेत इन्होंने उड़ाई बांग्लादेश की धज्जियां

IND vs BAN: भारत की धमाकेदार जीत के 5 हीरो, हार्दिक-कोहली समेत इन्होंने उड़ाई बांग्लादेश की धज्जियां

India vs Bangladesh T20 World Cup 2024: भारत ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में बांग्लादेश को बुरी तरह रौंदा। ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए। चलिए, आपको जीत के पांच हीरो बताते हैं।

IND vs BAN: भारत की धमाकेदार जीत के 5 हीरो, हार्दिक-कोहली समेत इन्होंने उड़ाई बांग्लादेश की धज्जियां
Md.akram लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 23 Jun 2024 12:24 AM
ऐप पर पढ़ें

भारत ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 राउंड में बांग्लादेश को 50 रन से रौंदा। भारत ने टॉस गंवाने के बाद 196/5 का विशाल स्कोर खड़ा किया। जवाब में बांग्लादेश ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 146 रन बनाए। टीम इंडिया की मौजूदा टूर्नामेंट में यह पांचवीं जीत है। भारत ने सेमीफाइनल की ओर मजबूत कदम बढ़ा दिए हैं। बांग्लादेश के खिलाफ भारत की धमाकेदार जीत में पांच खिलाड़ियों ने अहम भूमिका निभाई। चलिए, आपको भारत की जीत के हीरो में बताते हैं।

हार्दिक पांड्या

हार्दिक पांड्या ने इंडिया वर्सेस बांग्लादेश मैच में हरफनमौला प्रदर्शन किया। उन्होंने छठे नंबर पर आने के बाद तूफानी अर्धशतक जमाया। उन्होंने 27 गेंदों में चार चौकों और 3 छक्कों के दम पर नाबाद 50 रन बनाए। उनकी पारी की बदौलत भारत ने बड़ा स्कोर बनाया। वहीं, हार्दिक ने तीन ओवर के स्पेल में 32 रन देकर एक विकेट लिया। उन्होंने लिटन दास (13) को आउट कर भारत को पहली सफलता दिलाई। हार्दिक प्लेयर ऑफ द मैच बने।

विराट कोहली

दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली पहली बार जारी टूर्नामेंट में अपने रंग में नजर आए। उन्होंने 28 गेंदों में 37 रन की पारी खेली। कोहली तीन छक्के और एक चौका ठोका। उन्होंने दो अहम साझेदारियां कीं। कोहली ने पहले विकेट के लिए कप्तान रोहित शर्मा (23) के साथ 39 और ऋषभ पंत के संग दूसरे विकेट के लिए 32 रन की पार्टनरशिप की। बता दें कि कोहली ने टूर्नामेंट में इससे पहले चार पारियों में कुल 29 रन बनाए थे। 

ऋषभ पंत

विकेटकीपर ऋषभ पंत ने शानदार बल्लेबाजी की। वन डाउन आए पंत ने 24 गेंदों में 36 रन जुटाए। उनके बल्ले से चार चौके और दो छक्के निकले। उन्होंने ना सिर्फ कोहली बल्कि शिवम दुबे के संग भी अच्छी साझेदारी की। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 31 रन जोड़े। पंत ने उस वक्त टीम की रनों की रफ्तार बढ़ाई, जब कोहली और सूर्यकुमार यादव (6) के एक ही ओवर में आउट होने से मुश्किल खड़ी हो सकती थी।

कुलदीप यादव

स्पिनर कुलदीप यादव ने एक बार फिर प्रभावी गेंदबाजी की। अफगानिस्तान के खिलाफ दो विकेट लेने वाले कुलदीप ने बांग्लादेश मैच में किफायती रहते हुए तीन शिकार किए। उन्होंने चार ओवर के स्पेल में महज 19 रन दिए। उन्होंने ओपनर तंजीद हसन (29), तौहीद हृदोय (4) और शाकिब अल हसन (11) जैसे खिलाड़ियों को पवेलियन की राह दिखाई। बांग्लादेश टीम इन झटकों से उबर नहीं पाई।

जसप्रीत बुमराह

धाकड़ तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की बेहतरीन फॉर्म जारी है। उन्होंने किफायती गेंदबाजी के साथ दो विकेट निकले। बुमराह ने चार ओवर में केवल 13 रन दिए। उन्होंने बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हुसैन शान्तो (40) और रिशाद हुसैन (24) को अपने जाल में फंसाया। बुमराह अब तक पांच मैचों में कुल 10 शिकार कर चुके हैं। वह भारत की ओर से सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं। उनसे आगे अर्शदीप सिंह (12) हैं।