DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   क्रिकेट  ›  INDvsBAN: पहले डे-नाइट टेस्ट के लिए शुभंकर 'पिंकू-टिंकू' का अनावरण

क्रिकेटINDvsBAN: पहले डे-नाइट टेस्ट के लिए शुभंकर 'पिंकू-टिंकू' का अनावरण

एजेंसी,कोलकाताPublished By: Mridula
Mon, 18 Nov 2019 08:50 AM
INDvsBAN: पहले डे-नाइट टेस्ट के लिए शुभंकर 'पिंकू-टिंकू' का अनावरण

India vs Bangladesh, 2nd Test at Kolkata: भारत के पहले दिन-रात्रि टेस्ट की उलटी गिनती शुरू हो गई है। रविवार (17 नवंबर) को कोलकाता में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) अध्यक्ष सौरव गांगुली ने इस मैच के आधिकारिक शुभंकर 'पिंकू-टिंकू' को अनावरण किया। सौरव गांगुली ने ईडन गार्डन्स पर मैच की टिकट और शुभंकर के साथ तस्वीरें खिंचवाईं। 

ईडन गार्डन्स पर इस मौके पर एक विशाल गुलाबी गुब्बारा भी उड़ाया गया, जो भारत और बांग्लादेश के बीच ऐतिहासिक टेस्ट के अंत तक आसमान में लहराता दिखेता। शहर के महत्वपूर्ण स्थलों शाहिद मीनार, सबसे ऊंची इमारत '42 और कोलकाता नगर निगम के कुछ पार्क भी गुलाबी लाइटों से जगमगाएंगे।

VIDEO: टीम इंडिया ने दूधिया रोशनी में जमकर बहाया पसीना

INDvsBAN: दिन-रात टेस्ट के लिए ईडन गार्डन्स स्टेडियम की पिच तैयार, जानें कैसा है मिजाज

हुगली नदी में जगमगाती गुलाबी गेंद वाली नाव को भी देखा गया। यह मैच के दिन 22 नवंबर तक प्रत्येक शाम ऐतिहासिक हावड़ा ब्रिज और विद्यासागर सेतु के बीच चलेगी। 

टाटा स्टील बिल्डिंग की 20 नवंबर से 'थ्री डी' मैपिंग की जाएगी जबकि मिएजर्स क्लब पहले ही रात में गुलाबी रंग में जगमगा रहा है और अन्य कुछ इमारतों के भी ऐसा करने की उम्मीद है।

बंगाल क्रिकेट संघ ने बयान में कहा कि लोगों के बीच इस मैच को लेकर जागरूकता के लिए शहर में एक दर्जन होर्डिंग, छह एलईडी बोर्ड लगाने के अलावा सोमवार से ब्रांडेड बसें भी दिखेंगी।

संबंधित खबरें