फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटIND vs BAN : शाकिब अल हसन ने एक ही ओवर में रोहित, विराट को भेजा पवेलियन, 5 विकेट हॉल लेकर भारत की तोड़ी कमर

IND vs BAN : शाकिब अल हसन ने एक ही ओवर में रोहित, विराट को भेजा पवेलियन, 5 विकेट हॉल लेकर भारत की तोड़ी कमर

भारत के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में शाकिब अल हसन ने 5 विकेट हॉल लेकर भारत की कमर तोड़ दी है। शाकिब के वनडे करियर में कुल 290 विकेट हो गए हैं।

IND vs BAN : शाकिब अल हसन ने एक ही ओवर में रोहित, विराट को भेजा पवेलियन, 5 विकेट हॉल लेकर भारत की तोड़ी कमर
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 04 Dec 2022 02:49 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

बांग्लादेश के स्टार स्पिनर शाकिब अल हसन ने ढाका में खेले जा रहे पहले वनडे में भारत के बल्लेबाजों को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया। बांग्लादेश के कप्तान लिटन दास ने भारत के खिलाफ पहले वनडे मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम ने 23 के स्कोर पर पहला विकेट गंवाया, जिसके कुछ देर बाद बांग्लादेश के अनुभवी स्पिनर शाकिब अल हसन ने भारत को एक ही ओवर में दो बड़े झटके दिए।

शाकिब ने पारी के 11वें ओवर की दूसरी गेंद पर रोहित शर्मा को क्लीन बोल्ड किया और फिर इसी ओवर की चौथी गेंद पर उन्होंने विराट कोहली को कैच आउट करवाया। रोहित 31 गेंद में 27 रन बनाकर आउट हुए, जबकि कोहली ने 15 गेंद में 9 रन बनाए। शाकिब यहीं नहीं रुके उन्होंने इसके बाद वॉशिंगटन सुदर, दीपक चाहर और शार्दुल ठाकुर को आउट करके मैच में अपना पांच विकेट हॉल पूरा किया। शाकिब ने मैच में 10 ओवर में 36 रन देकर 5 विकेट लिए। 

IND vs BAN 1st ODI: खुली रह गई विराट कोहली की आंखें जब लिटन दास ने पकड़ा उनका ये अविश्वसनीय कैच,

भारत के खिलाफ पांच विकेट चटकाने के साथ शाकिब वनडे में स्पिनर द्वारा सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में 15वें स्थान पर पहुंच गए हैं। इस मैच में उन्होंने पाकिस्तान के दिग्गज सकलैन मुश्ताक का रिकॉर्ड तोड़ा, जिन्होंने पाकिस्तान के लिए 169 वनडे मैचों में 288 विकेट लिए थे। शाकिब के नाम अब 222 मैचों में 290 विकेट हो गए हैं। शाकिब अल हसन इंग्लैंड के एशले जाइल्स के बाद भारत के खिलाफ वनडे क्रिकेट में पांच विकेट लेने वाले दूसरे बाएं हाथ के स्पिनर बन गए हैं।

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।