फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटIND vs BAN : सबा करीम ने टीम चयन पर उठाए सवाल, पूछा- रजत और राहुल को क्यों ले गए हो, क्या किया है वनडे में

IND vs BAN : सबा करीम ने टीम चयन पर उठाए सवाल, पूछा- रजत और राहुल को क्यों ले गए हो, क्या किया है वनडे में

रजत पाटीदार और राहुल त्रिपाठी को बांग्लादेश के खिलाफ वनडे टीम में जगह मिलने से सबा करीम हैरान हैं। उन्होंने चयन पर सवाल उठाते हुए इन खिलाड़ियों को टी20 विशेषज्ञ बताया।

IND vs BAN : सबा करीम ने टीम चयन पर उठाए सवाल, पूछा- रजत और राहुल को क्यों ले गए हो, क्या किया है वनडे में
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 08 Dec 2022 05:06 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारतीय टीम का इस साल प्रदर्शन क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में उम्मीद के मुताबिक नहीं रहा है। बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज गंवाने के बाद भारतीय टीम के प्रदर्शन और चयन को लेकर बहस फि शुरू हो गई है। दरअसल पिछले एक साल भारतीय टीम ने कई खिलाड़ियों को मौके दिए हैं और इस वजह से कई खिलाड़ियों को बिना किसी वजह से टीम से बाहर होना पड़ा है। संजू सैमसन और शुभमन गिल जैसे खिलाड़ी बेहतरीन प्रदर्शन करने के बावजूद बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज में जगह नहीं बना पाए और देखने वाली बात ये है कि ये दोनों खिलाड़ी इस साल वनडे में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में हैं। भारत के पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज सबा करीम गिल और सैमसन के बाहर होने से हैरान थे और तब वह और सरप्राइज हुए जब तीन मैचों की सीरीज के लिए रजत पाटीदार और राहुल त्रिपाठी का चयन हुआ।

रजत पाटीदार को पहली बार मौका मिला था, जबकि राहुल त्रिपाठी जोकि आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के दौरान चुने गए थे, उनको भी वनडे टीम में पहली बार मौका मिला। करीम ने त्रिपाठी के चयन पर सवाल उठाते हुए उन्हें टी20 विशेषज्ञ बताया।

करीम ने इंडिया न्यूज को बताया, ''रजत पाटीदार और राहुल त्रिपाठी को आप बांग्लादेश क्यों ले गए? त्रिपाठी ने वनडे में क्या किया है। लेकिन आपने उसे वनडे टीम में चुना है। मुझे नहीं लगता कि वह खेलेगा। नई चयन समिति और प्रबंधन को पहले कोर टीम तय करनी चाहिए।''

IND vs BAN : भारत के लिए इन खिलाड़ियों ने इस साल वनडे में बनाए हैं सबसे ज्यादा रन, लेकिन टीम से हैं बाहर

राहुल त्रिपाठी पिछले कुछ आईपीएल सीजन से बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं और इस वजह से उन्हें टी20 टीम में जगह मिली थी। रोहित शर्मा, दीपक चाहर के चोटिल होने के बाद उम्मीद है कि त्रिपाठी और पाटीदार में से किसी एक को तीसरे मैच में मौका मिल सकता है। 
 

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।