फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटIND vs BAN : कप्तान रोहित शर्मा ने तोड़ा मोहम्मद अजहरुद्दीन का रिकॉर्ड, भारत के लिए वनडे में सर्वाधिक रन बनाने वाले छठे बल्लेबाज बने

IND vs BAN : कप्तान रोहित शर्मा ने तोड़ा मोहम्मद अजहरुद्दीन का रिकॉर्ड, भारत के लिए वनडे में सर्वाधिक रन बनाने वाले छठे बल्लेबाज बने

स्टार भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन के वनडे में भारत के लिए 9378 रन के रिकॉर्ड को तोड़ दिया और वनडे में भारत के लिए छठे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए।

IND vs BAN : कप्तान रोहित शर्मा ने तोड़ा मोहम्मद अजहरुद्दीन का रिकॉर्ड, भारत के लिए वनडे में सर्वाधिक रन बनाने वाले छठे बल्लेबाज बने
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 04 Dec 2022 04:22 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

कप्तान रोहित शर्मा ने बांग्लादेश के खिलाफ ढाका में खेले जा रहे पहले वनडे में एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है। लगभग पांच महीने बाद वनडे मैच खेलने उतरे रोहित शर्मा बांग्लादेश के खिलाफ मैच में बल्ले से ज्यादा कमाल नहीं दिखा सके लेकिन टीम इंडिया के दिग्गज मोहम्मद अजहरुद्दीन के वनडे में सर्वाधिक रन बनाने के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। वह भारत के लिए वनडे में सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ियों की सूची में छठे स्थान पर पहुंच गए हैं। 

बांग्लादेश के खिलाफ मैच से पहले रोहित को अजहरुद्दीन को पीछे छोड़ने के लिए सिर्फ तीन रन की दरकरार थी। दूसरे ओवर की तीसरी गेंद पर चौका जड़कर उन्होंने ये उपलब्धि हासिल की। रोहित के नाम अब वनडे में 9403 रन हो गए हैं। मोहम्मद अजहरुद्दीन ने 334 मैचों में 9378 रन बनाए हैं और रोहित ने सिर्फ 234 वनडे में ये रिकॉर्ड तोड़ा है। 

भारत के लिए वनडे में सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ियों की सूची में दिग्गज सचिन तेंदुलकर शीर्ष पर हैं। उन्होंने 463 मैचों में 18426 रन बनाए हैं। इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर विराट कोहली हैं, जिन्होंने 262 मैचों में 12344 रन बनाए हैं। पूर्व कप्तान सौरव गांगुली के नाम 308 मैचों में 11221 रन हैं। राहुल द्रविड़ ने 340 मैच में 10768 रन बनाए हैं, जबिक एमएस धोनी के नाम 347 मैचों में 10599 रन है।

IND vs BAN : शाकिब अल हसन ने एक ही ओवर में रोहित, विराट को भेजा पवेलियन, 5 विकेट हॉल लेकर भारत 

रोहित शर्मा ने जून, 2007 को आयरलैंड के खिलाफ भारत के लिए अपना वनडे डेब्यू किया, और 2015 और 2019 के वनडे विश्व कप के संस्करणों में टीम का प्रतिनिधित्व किया। 
 

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।