DA Image
22 जनवरी, 2020|7:39|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

IND vs BAN: जीत के बाद विराट कोहली ने की बांग्लादेश की तारीफ, कही यह बात

virat kohli

सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के मौजूदा टूर्नामेंट के रिकार्ड चौथे शतक और लोकेश राहुल के साथ उनकी बड़ी शतकीय साझेदारी के बाद जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पंड्या की उम्दा गेंदबाजी से भारत ने विश्व कप के रोमांचक लीग मैच में मंगलवार को यहां बांग्लादेश को 28 रन से हराकर सेमीफाइनल में जगह पक्की की। बांग्लादेश पर 28 रनों से जीत दर्ज करने के बाद भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि इस टूर्नामेंट में बांग्लादेश की टीम ने काफी अच्छा क्रिकेट खेला है। जिस तरह से उन्होंने टक्कर दी और लड़ाई लड़ी, वे काफी क्रेडिट डिजर्व करते हैं। 

विराट कोहली ने सेमीफाइनल में जगह पक्की होने पर कहा कि हम वास्तव में खुश हैं कि हमने सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई किया। जबकि अभी एक खेल बाकी है। टीम ने अब तक जिस तरह से खेला है, उससे मैं बहुत खुश हूं। यह जानकारी समाचार एजेंसी एएनआई ने दी। 

बता दें कि भारत ने बांग्लादेश को 28 रनों से हरा कर विश्व कप के सेमीपाइन में जगह पक्की कर ली है। रोहित ने 92 गेंद में पांच छक्कों और सात चौकों की मदद से 104 रन की पारी खेलने के अलावा साथी सलामी बल्लेबाज राहुल (77) के साथ पहले विकेट के लिए 180 रन की साझेदारी की जिससे भारत ने नौ विकेट पर 314 रन बनाए। ऋषभ पंत ने भी 48 रन की पारी खेली। रोहित का मौजूदा विश्व कप में यह चौथा शतक है और उन्होंने एक विश्व कप में सर्वाधिक चार शतक के श्रीलंका के दिग्गज कुमार संगकारा के रिकार्ड की बराबरी भी की। रोहित साथ ही मौजूदा टूर्नामेंट में 544 रन के साथ सर्वाधिक रन बनाने वालों की सूची में शीर्ष पर पहुंच गए। बांग्लादेश को डेथ ओवरों में मुस्ताफिजुर रहमान (59 रन पर पांच विकेट) और शाकिब अल हसन (41 रन पर एक विकेट) ने मजबूत वापसी दिलाई जिससे भारतीय टीम अंतिम 10 ओवर में 63 रन ही बना सकी। 

इसके जवाब में बांग्लादेश की टीम बुमराह (55 रन पर चार विकेट) और पंड्या (60 रन पर तीन विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने 48 ओवर में 286 रन पर ढेर हो गई। युजवेंद्र चहल (50 रन पर एक विकेट) ने भी उम्दा गेंदबाजी की। बांग्लादेश की ओर से शाकिब अल हसन ने सर्वाधिक 66 रन बनाए। मोहम्मद सैफुद्दीन (38 गेंद में नाबाद 51) और शब्बीर रहमान (36) ने सातवें विकेट के लिए 66 रन जोड़कर बांग्लादेश की उम्मीद बंधाई थी लेकिन इस जोड़ी के टूटने के बाद भारत जीत दर्ज करने में सफल रहा। 

इस जीत से भारत के आठ मैचों में छह जीत से 13 अंक हो गए हैं और वह दूसरे स्थान पर बरकरार है। बांग्लादेश इस हार के बाद आठ मैचों में सात अंक के साथ सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो गया। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:IND vs BAN ICC World Cup 2019 Virat Kohli praise Bangladesh cricet team