DA Image
31 अक्तूबर, 2020|10:22|IST

अगली स्टोरी

Ind vs Ban ICC World Cup 2019: जानिए कब, कहां और कैसे देखें भारत बनाम बांग्लादेश मैच की LIVE स्ट्रीमिंग और टेलिकास्ट

बांग्लादेश एक ऐसी टीम है जिससे इस विश्व कप में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद तो सभी ने की थी लेकिन जिस तरह की क्रिकेट ये एशियाई टीम खेल रही है, उसने सभी को हैरान कर दिया है।

india vs bangladesh

IND vs BAN ICC World Cup 2019 India vs Bangladesh Live Streaming:  आईसीसी विश्व कप में आज भारत और बांग्लादेश के बीच मैच खेला जाना है। मैच बर्मिंघम के एजबेस्टन क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाना है। इसी मैदान पर रविवार (30 जून) को इंग्लैंड ने भारत का विजय रथ रोका था। बांग्लादेश एक ऐसी टीम है जिससे इस विश्व कप में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद तो सभी ने की थी लेकिन जिस तरह की क्रिकेट ये एशियाई टीम खेल रही है, उसने सभी को हैरान कर दिया है।

भारत सेमीफाइनल में जाने से एक प्वॉइंट की दूरी पर है लेकिन अगर बांग्लादेश के खिलाफ उसे हार मिलती है तो उसका श्रीलंका के खिलाफ मैच करो या मरो जैसा हाल हो जाएगा। बांग्लादेश किसी भी टीम का खेल बिगाड़ सकती है। 2007 विश्व कप में इसी टीम ने भारत को मात देकर शुरुआती दौर से बाहर कर दिया था। ऐसे में भारत को बांग्लादेश की मौजूदा फॉर्म को देखकर सतर्क रहना होगा। इस मैच से पहले भारत को एक और झटका भी लगा है। हरफनमौला खिलाड़ी विजय शंकर पैर में चोट के कारण विश्व कप से बाहर हो गए हैं। शंकर भारत के दूसरे ऐसे खिलाड़ी हैं जो विश्व कप से बाहर हो गए हैं। उनसे पहले शिखर धवन को भी अंगूठे में चोट के कारण विश्व कप से बाहर जाना पड़ा था। बांग्लादेश टीम को यहां तक पहुंचाने में उसके सबसे अनुभवी खिलाड़ी शाकिब अल हसन का अहम योगदान रहा है जिन्होंने बल्ले और गेंद से बेहतरीन प्रदर्शन किया है। बांग्लादेश सिर्फ शाकिब के दम पर ही नहीं है। तमीम इकबाल, महमदुल्ला, मुश्फीकुर रहीम, लिटन दास, इन सभी ने भी शाकिब के साथ मिलकर स्कोरबोर्ड को चलाया है।

भारत की एक हार ने बदल डाले सारे समीकरण, जानिए कैसे मुश्किल में फंसे पाकिस्तान, बांग्लादेश और न्यूजीलैंड

INDvsBAN: सेमीफाइनल में जगह बनाने उतरेगा भारत, जानें पिच रिपोर्ट से लेकर मौसम का हाल सबकुछ

गेंदबाजी में कप्तान मशरफे मुर्तजा, मुस्तफिजुर रहमान टीम के लिए बड़ा रोल निभाते आए हैं। इस मैच में जीत बांग्लादेश के लिए सेमीफाइनल की उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए भी जरूरी है। भारतीय गेंदबाजों को इस मैच में बेहतर रणनीति और बैकअप प्लान के साथ उतरना होगा क्योंकि जिस तरह की बल्लेबाजी जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो ने की थी उस तरह की बल्लेबाजी तमीम, शाकिब और रहीम करने में सक्षम हैं। एक नजर डालते हैं कि भारत और बांग्लादेश के बीच मैच कब, कैसे और कहां लाइव देखा जा सकता है-

कब और कहां खेला जाना है मैच?
ये विश्व कप का 40वां मैच है जो 2 जुलाई को बर्मिंघम के एजबेस्टन में खेला जाना है।

किस समय शुरू होगा मैच?
2 जुलाई, मंगलवार, सुबह 10.30 बजे (लोकल टाइम), सुबह 09.30 बजे (जीएमटी), दोपहर 3:00 बजे (भारतीय समयानुसार)

लाइव टेलिकास्ट कहां देख सकते हैं?
भारत में लाइव टेलिकास्ट स्टार स्पोर्ट्स1, स्टार स्पोर्ट्स 1एचडी, स्टार स्पोर्ट्स1 हिंदी, स्टार स्पोर्ट्स 1 एचडी हिंदी, स्टार स्पोर्ट्स 1 तमिल, स्टार स्पोर्ट्स 1 तेलुगू, स्टार स्पोर्ट्स 1 कन्नड़, स्टार स्पोर्ट्स 1 बांग्ला, स्टार स्पोर्ट्स सिलेक्ट 1 और स्टार स्पोर्ट्स सिलेक्ट 1 एचडी इन चैनलों पर होगा। वहीं इंग्लैंड में स्काय स्पोर्ट्स पर मैच का लाइव टेलिकास्ट देखा जा सकेगा।

लाइव स्ट्रीमिंग कहां देख सकते हैं?
मैच की लाइव स्ट्रीमिंग भारत में हॉटस्टार पर और इंग्लैंड में Sky Go पर आप देख सकेंगे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:ind vs ban icc world cup 2019 india vs bangladesh when where and how to watch live streaming and live telecast at Edgbaston Birmingham