DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

INDvBAN: बांग्लादेश पर जीत दिलाने के बाद बुमराह ने यॉर्कर गेंद पर कही ये बड़ी बात

jasprit bumrah ht

बांग्लादेश के खिलाफ मंगलवार को यहां विश्व कप के मैच में मिली 28 रनों की जीत में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने अहम भूमिका निभाते हुए कुल चार विकेट लिए। बुमराह ने मुकाबले में अपने यॉर्कर का भी शानदार उपयोग किया और मैच के बाद कहा कि इस कला पर महारत हासिल नहीं की जा सकती और आपको लगातार काम करना होगा। 

मैच के बाद बुमराह ने कहा, “बहुत मेहनत करने की जरूरत पड़ती है। मैं हमेशा यही कहता हूं। मैं जब भी नेट में अभ्यास करता हूं तो मैं हर स्थिति के लिए तैयारी करता हूं चाहे वो नई गेंद हो या पुरानी या अंत के ओवरों में गेंदबाजी करना हो। मैं नेट में हर चीज के लिए तैयारी करता हूं और मैच में मुझे अपना दिमाग साफ रखते हुए उन चीजों को अमल में लाना होता है। अगर मेहनत की गई हो तो मैच में उन चीजों का आसानी से उपयोग किया जा सकता है।”

ICC World Cup 2019, POINT TABLE: INDvBAN मैच के बाद जानिए कैसे बदले सेमीफाइनल के समीकरण

बुमराह ने कहा, “तैयारी ही सब कुछ है। आप जितनी ज्यादा तैयारी करते हैं यॉर्कर डालने में उतने ही अच्छे होते हैं। आप इसमें महारत हासिल नहीं कर सकते। आप इसमें लगातार बेहतर होने की कोशिश करते हैं, आपको इसे दोहराना होता है। यह किसी अन्य गेंद की तरह ही है, जैसे कि आपने बहुत लेंथ गेंद डाली हो। इसलिए आप लगातार अभ्यास करते हैं और मैच में उसे दोहराने का प्रयास करते हैं।”टूर्नामेंट में भारत का अगला मैच शनिवार को बांग्लादेश के खिलाफ होगा।

भारत के खिलाफ हारने के बाद बांग्लादेश के कप्तान ने बताया हार का कारण 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ind vs ban icc cricket world cup 2019 fast bowler jaspreet bumrah reveal the secret of best yorker done by him