फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटIND vs BAN : भारत के लिए खतरा बन सकती है ये समस्या, हार्दिक पांड्या ने सतर्क रहने की दी सलाह

IND vs BAN : भारत के लिए खतरा बन सकती है ये समस्या, हार्दिक पांड्या ने सतर्क रहने की दी सलाह

हार्दिक पांड्या ने बांग्लादेश के खिलाफ मैच में अर्धशतकीय पारी खेली और टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई। हार्दिक ने नॉकआउट मुकाबलों से पहले टीम की एक समस्या उजागर की, जो आगे खतरा बन सकती है।

IND vs BAN : भारत के लिए खतरा बन सकती है ये समस्या, हार्दिक पांड्या ने सतर्क रहने की दी सलाह
hardik pandya
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 23 Jun 2024 07:22 AM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय टीम ने शनिवार को बांग्लादेश को टी20 विश्व कप 2024 के सुपर-8 मुकाबले में हराकर सेमीफाइनल में अपनी जगह लगभग पक्की कर ली है। भारत ने अमेरिका और वेस्टइंडीज में खेले जा रहे विश्व कप में अभी तक अपने सभी मुकाबले जीते हैं। एंटीगुआ के नॉर्थ साउंड के सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में सुपर 8 राउंड के ग्रुप 1 मैच के दौरान भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने अर्धशतकीय पारी खेलते हुए टीम को मजबूत स्कोर तक पहुंचाया। हालांकि पांड्या ने मैच खत्म होने के बाद नॉकआउट मुकाबलों से पहले टीम की एक समस्या बताई है, जो आने वाले मैचों में खतरा बन सकती है। 

बांग्लादेश पर 50 रन की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने जीत का श्रेय टीम प्रयास को दिया। सेमीफाइनल चरण से पहले भारत की एकमात्र समस्या को उजागर करते हुए कहा कि टीम को गुच्छों में विकेट गंवाना बंद करना होगा।

हार्दिक पांड्या ने मैच के बाद कहा, ''मुझे लगता है कि हम काफी अच्छा क्रिकेट खेले। हमने एकजुट होकर प्रदर्शन किया और अपनी योजनाओं को अच्छी तरह लागू किया।'' उन्होंने कहा, ''कुछ परिस्थितियों में सभी को आगे बढ़कर जिम्मेदारी लेनी होती है। मुझे अहसास हुआ कि बल्लेबाज हवा का इस्तेमाल करना चाहते थे। बतौर ग्रुप हम कई स्थानों पर बेहतर हो सकते हैं, लगातार विकेट गंवाना ऐसी चीज है जिसे हम सुधार सकते हैं और बेहतर कर सकते हैं, इसके अलावा हम अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।''

हार्दिक पांड्या को पहली बार ICC टूर्नामेंट में मिला ये अवॉर्ड, लंबे समय तक किया है इसका इंतजार

पांड्या ने अपनी गेंदबाजी के संदर्भ में कहा, ''मुझे बस यह सुनिश्चित करना था कि मैं उन्हें हवा के बहाव वाली जगह पर शॉट नहीं मारने दूं, यह बल्लेबाज से एक कदम आगे रहने के बारे में था।''