फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIND vs BAN : भारत के लिए इन खिलाड़ियों ने इस साल वनडे में बनाए हैं सबसे ज्यादा रन, लेकिन टीम से हैं बाहर

IND vs BAN : भारत के लिए इन खिलाड़ियों ने इस साल वनडे में बनाए हैं सबसे ज्यादा रन, लेकिन टीम से हैं बाहर

बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे वनडे में अर्धशतकीय पारी खेलते हुए श्रेयस अय्यर ने एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है। वह इस साल वनडे में सबसे अधिक रन बनाने वाले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं।

IND vs BAN : भारत के लिए इन खिलाड़ियों ने इस साल वनडे में बनाए हैं सबसे ज्यादा रन, लेकिन टीम से हैं बाहर
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 08 Dec 2022 04:00 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

बांग्लादेश ने भारत को लगातार दूसरे वनडे मैच में हराकर एक बार फिर 7 साल बाद सीरीज पर कब्जा जमा लिया है। दूसरे मैच में श्रेयस अय्यर ने टीम इंडिया को जीत दिलाने के लिए पूरी ताकत लगाई, लेकिन वह टीम को जीत नहीं दिला सके। भारतीय का टॉप ऑर्डर दूसरे मैच में भी फ्लॉप रहा। विराट कोहली, शिखर धवन, वॉशिंगटन सुंदर और केएल राहुल 20 ओवर के अंदर ही पवेलियन लौट गए थे, जिसके बाद अय्यर ने 82 रनों की पारी खेलकर भारत की जीत की उम्मीदों को बनाए रखा था। 

बुधवार को श्रेयस अय्यर ने ढाका में खेले गए दूसरे मैच में अपने वनडे करियर का 14वां अर्धशतक लगाया। इस पारी की बदौलत अय्यर धवन को पीछे छोड़ते हुए 2022 में भारत के लिए सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। श्रेयस ने इस साल 16 मैचों में 720 रन बनाए हैं। जबकि शिखर धवन ने 21 मैचों में 685 रन बनाए हैं। लिस्ट में तीसरे नंबर पर शुभमन गिल हैं, जिन्होंने 12 मैचों में ही 638 रन बना लिए हैं। 

इस लिस्ट में चौथे नंबर पर ऋषभ पंत हैं, जिन्हें बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले रिलीज कर दिया गया था। उन्होंने 12 मैचों में 336 रन बनाए हैं। व्हाइट बॉल फॉर्मेट के धाकड़ बल्लेबाज संजू सैमसन 10 मैचों में 284 रन बनाकर पांचवें नंबर पर हैं। टी20 क्रिकेट में तहलका मचा चुके सूर्यकुमार यादव ने 13 वनडे में 260 रन बनाए हैं। 

BCCI ने किया भारत के अगले 3 महीने के शेड्यूल का ऐलान, इन 3 टीमों के खिलाफ खेलेगा भारत; जानें पूरी डिटेल

भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने इस साल सिर्फ 8 मैच खेले हैं और 249 रन बनाए हैं और अब वह बांग्लादेश के खिलाफ अंगूठे की चोट के कारण तीसरे वनडे से बाहर हो गए हैं। केएल राहुल ने भी सिर्फ 9 मैच खेले हैं और 243 रन बनाए हैं। जबकि कोहली ने 10 मैचों में 189 रन बनाए हैं। 

हम अनफिट नहीं हुए हैं, हमें नजर लग गई है; शाहीन अफरीदी ने बताई चोट की वजह तो लोग ठहाके मारकर हंसने लगे,

दिलचस्प बात ये है कि 10 महीने बाद भारत को घर पर ही वनडे विश्व कप खेलना है और टीम के मुख्य खिलाड़ियों ने ज्यादा वनडे मैच नहीं खेले हैं और जिन्होंने खेले हैं, वो टीम से बाहर हैं। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें