फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटIND vs BAN : पहले टेस्ट के लिए बांग्लादेश ने किया टीम का ऐलान, तमीम की जगह खतरनाक बल्लेबाज जाकिर हसन को मिली जगह

IND vs BAN : पहले टेस्ट के लिए बांग्लादेश ने किया टीम का ऐलान, तमीम की जगह खतरनाक बल्लेबाज जाकिर हसन को मिली जगह

बांग्लादेश ने भारत के खिलाफ 14 दिसंबर से शुरू होने वाले पहले टेस्ट के लिए चोटिल तमीम इकबाल की गैरमौजूदगी में जाकिर हसन को टीम में शामिल किया है। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

IND vs BAN : पहले टेस्ट के लिए बांग्लादेश ने किया टीम का ऐलान, तमीम की जगह खतरनाक बल्लेबाज जाकिर हसन को मिली जगह
Himanshu Singhएजेंसी,नई दिल्लीThu, 08 Dec 2022 10:52 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

बांग्लादेश ने 14 दिसंबर से भारत के खिलाफ शुरू हो रहे पहले टेस्ट के लिए शीर्ष क्रम बल्लेबाज जाकिर हसन को पहली बार टीम में शामिल किया। हसन को टीम में शामिल करने का फैसला अनुभवी तमीम इकबाल के 'ग्रोइन' चोट से नहीं उबर पाने के कारण किया है। 
हसन को भारत ए के खिलाफ पहले अनाधिकृत टेस्ट में 'प्लेयर ऑफ द मैच' चुना गया था और वह प्रथम श्रेणी प्रतियोगिता में सबसे ज्यादा रन जुटाने वाले खिलाड़ी थे।

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के चयनकर्ता मिन्हाजुल अबेदिन ने 'क्रिकबज' से कहा, ''हमारे फिजियो ने कहा कि वह (तमीम) पहला टेस्ट नहीं खेल पाएगा। लेकिन हम दूसरे टेस्ट के लिए उसकी मेडिकल रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं। इसलिये हमने शुरूआती टेस्ट के लिये ही टीम की घोषणा की है।''

तेज गेंदबाज तास्किन अहमद फिटनेस मुद्दों के कारण भारत के खिलाफ मौजूदा वनडे श्रृंखला का हिस्सा नहीं हैं, उन्हें टेस्ट टीम में शामिल किया गया है। बांग्लादेश ने पहले दो मैच जीतकर वनडे श्रृंखला जीत ली है। 

दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का हिस्सा होगी। दूसरा टेस्ट 22 दिसंबर से मीरपुर में खेला जायेगा।

IND vs BAN : भारत के लिए इन खिलाड़ियों ने इस साल वनडे में बनाए हैं सबसे ज्यादा रन, लेकिन टीम से हैं बाहर 

पहले टेस्ट के लिए बांग्लादेश की टीम: 

महमूदुल हसन जॉय, नजमुल हसन शांटो, मोमिनुल हक, यासिर अली चौधरी, मुश्फिकुर रहीम, शाकिब अल हसन (कप्तान), लिटन दास, नुरूल हसन, मेहदी हसन मिराज, ताइजुल इस्लाम, तास्किन अहमद, सैयद खालिद अहमद, इबादत हुसैन, शोरीफुल इस्लाम, जाकिर हसन, रेजाऊर रहमान राजा और अनामुल हक बिजॉय। 

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।