फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटयशस्वी जायसवाल की दिलकश बल्लेबाजी के कायल हुए आकाश चोपड़ा, बता दिया देश का सबसे...

यशस्वी जायसवाल की दिलकश बल्लेबाजी के कायल हुए आकाश चोपड़ा, बता दिया देश का सबसे...

IND vs AUS: यशस्वी जायसवाल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले में पावरप्ले के दौरान अर्धशतक लगाकर इतिहास रच दिया। अब आकाश चोपड़ा भी यशस्वी जायसवाल की बल्लेबाजी के कायल हो गए हैं।

यशस्वी जायसवाल की दिलकश बल्लेबाजी के कायल हुए आकाश चोपड़ा, बता दिया देश का सबसे...
Ashutosh Kumarलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 26 Nov 2023 11:30 PM
ऐप पर पढ़ें

IND vs AUS: टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर और वर्तमान कॉमेंटेटर आकाश चोपड़ा भी यशस्वी जयसवाल की बल्लेबाजी के कायल हो गए हैं। बता दें कि यशस्वी जायसवाल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए दूसरे टी20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले में इतिहास रच दिया। यशस्वी जायसवाल ने टी20 फॉर्मेट के पावरप्ले में भारत की ओर से सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए। इसके अलावा, यशस्वी जयसवाल पावरप्ले में टी20 फॉर्मेट में अर्धशतक लगाने वाले तीसरे भारतीय बल्लेबाज बने। इससे पहले सिर्फ टीम इंडिया के नियमित कप्तान रोहित शर्मा और उप कप्तान केएल राहुल ही ऐसा कारनामा कर चुके हैं।

यशस्वी में देश की सबसे रोमांचक बल्लेबाजी प्रतिभा
आकाश चोपड़ा ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर ट्वीट किया, “यशस्वी एक स्टार हैं। देश में सबसे रोमांचक बल्लेबाजी प्रतिभा। वह इसी आजादी और निडरता के साथ बल्लेबाजी करते रहें।” बता दें कि यशस्वी जायसवाल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले में रविवार को तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में ताबड़तोड़ अर्धशतक लगाया। यशस्वी जायसवाल ने 25 गेंद पर 9 चौके और 2 गगनचुंबी छक्कों की मदद से 53 रन बनाए। जायसवाल की इस पारी की बदौलत टीम इंडिया ने 4 विकेट के नुकसान पर 235 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया।

रोहित शर्मा और केएल राहुल के बाद बने तीसरे भारतीय
यशस्वी जयसवाल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में चूक गए थे लेकिन उन्होंने त्रिवेंद्रम में इसकी भरपाई कर दी। यशस्वी जयसवाल भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और केवल राहुल के बाद टी20 फॉर्मेट के पावरप्ले में अर्धशतक लगाने वाले तीसरे भारतीय बन गए हैं। केएल राहुल ने साल 2021 में स्कॉटलैंड के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप के पावरप्ले में अर्धशतक लगाया था जबकि भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने साल 2020 में न्यूजीलैंड के खिलाफ इस उपलब्धि को हासिल किया था। जायसवाल ने इंडियन प्रीमियर लीग में भी इतिहास में सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड बनाया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें