DA Image
30 मार्च, 2021|2:12|IST

अगली स्टोरी

IND vs AUS: अजिंक्य रहाणे को कप्तानी सौंपकर भारत रवाना हुए विराट कोहली, पूरी टीम को दिया खास मैसेज

virat kohli with ajinkya rahane   reuters file photo

भारतीय कप्तान विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाकी बचे तीन मैचों के लिए अजिंक्य रहाणे की अगुवाई वाली टीम की हौसलाअफजाई करने के बाद पैटरनिटी लीव पर भारत के लिए रवाना हो गए। कोहली के पहले बच्चे का जन्म जनवरी में होगा। ऑस्ट्रेलिया से उड़ान भरने से पहले कोहली ने टीम के साथियों से मुलाकात की और सीरीज के बाकी बचे मैचों में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए मोटिवेट किया।

40 साल की उम्र में मोहम्मद हफीज का कारनामा, विराट कोहली-बाबर आजम जैसे खिलाड़ियों को पीछे छोड़ा

कोहली को बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) से काफी समय पहले ही पैटरनिटी लीव मिल गई थी। कोहली की गैरमौजूदगी में रहाणे को टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी सौपी गई है। उन्होंने खिलाड़ियों से कहा कि वे पिछले मैच को भूलकर फोकस आने वाले मैचों पर करें और खुद पर भरोसा रखें। कोहली के साथ टीम की बातचीत का आयोजन करने का मकसद खिलाड़ियों का आत्मविश्वास बढ़ाना था ताकि वे मेलबर्न में खेले जाने वाले बॉक्सिंग डे (26 दिसंबर से) टेस्ट मैच के लिए सकारात्मक मानसिकता के साथ मैदान में उतरे।

पूर्व AUS कप्तान की बाउंसर पर बैन की मांग, स्मिथ बोले-अजीब बयान दे रहे

भारतीय टीम सीरीज का पहला मैच तीन के अंदर हार गई थी, इस दौरान उसकी दूसरी पारी महज 36 रन समाप्त हो गई थी। टेस्ट इतिहास में यह इस टीम का न्यूनतम स्कोर है। इस टेस्ट की पहली पारी में कोहली ने रन आउट होने से पहले 74 रन बनाए थे। वह शीर्ष भारतीय स्कोरर थे। भारतीय टीम एडिलेड में आठ विकेट की करारी हार के बाद सीरीज में 0-1 से पीछे चल रही है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:IND vs AUS: Virat Kohli left for India on paternity leave after handing over the captaincy to Ajinkya Rahane