फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटIND vs AUS: कोहली के साथ जो कभी नहीं हुआ, वो 'गम' टी20 वर्ल्ड कप 2024 में दो बार मिला; बनाया अनचाहा रिकॉर्ड

IND vs AUS: कोहली के साथ जो कभी नहीं हुआ, वो 'गम' टी20 वर्ल्ड कप 2024 में दो बार मिला; बनाया अनचाहा रिकॉर्ड

Virat Kohli Duck IND vs AUS T20 World Cup 2024: स्टार बल्लेबाज विराट कोहली का इंडिया वर्सेस ऑस्ट्रेलिया टी20 वर्ल्ड कप मैच में खाता नहीं खुला। उन्होंने एक अनचाहा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

IND vs AUS: कोहली के साथ जो कभी नहीं हुआ, वो 'गम' टी20 वर्ल्ड कप 2024 में दो बार मिला; बनाया अनचाहा रिकॉर्ड
Md.akram लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 24 Jun 2024 09:08 PM
ऐप पर पढ़ें

स्टार बल्लेबाज विराट कोहली इंडिया वर्सेस ऑस्ट्रेलिया टी20 वर्ल्ड कप 2024 मैच में फ्लॉप रहे। वह सोमवार को सेंट लूसिया के डैरेन सैमी स्टेडियम में पांच गेंद खेलने के बावजूद अपना खाता नहीं खोल सके। बतौर ओपनर उतरे कोहली को तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने दूसरे ओवर की चौथी गेंद पर पवेलियन की राह दिखाई। उन्होंने पुल शॉट खेलने का प्रयास किया लेकिन सही से कनेक्ट नहीं कर पाए। ऐसे में गेंद मिडविकेट की दिशा में खड़ी हो गई। टिम डेविड ने दौड़कर शानदार कैच लपक लिया।

कोहली के साथ जो कभी नहीं हुआ, वो 'गम' उन्हें मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप में दो बार मिला। दरअसल, कोहली 2012 से 2022 तक टी20 वर्ल्ड कप में कभी शून्य पर आउट नहीं हुए। लेकिन टी20 वर्ल्ड कप में वह दो बार जीरो पर पवेलियन लौटे। कोहली अमेरिका मैच में गोल्डन डक (पहली गेंद पर आउट) का शिकार हुए थे। उन्होंने साथ ही एक अनचाहा रिकॉर्ड बनाया है। कोहली टी20 वर्ल्ड कप के एक संस्करण में दो बार शून्य पर आउट होने वाले दूसरे भारतीय बन गए हैं। उनसे पहले ऐसा पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा के साथ हुआ। नेहरा 2010 में दो बार खाता नहीं खोल सके थे।

टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले कोहली इस साल टूर्नामेंट में लय में नजर नहीं आए हैं। उनका प्रदर्शन उम्मीदों के मुताबिक नहीं रहा। उन्होंने छह पारियों में 11.00 की औसत और 100.00 की स्ट्राइक रेट से महज 66 रन बनाए हैं। कोहली का हाईएस्ट स्कोर 28 गेंदों में 37 रन है, जो उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ सुपर-8 मैच में बनाया। कोहली ने आईपीएल 2024 में सलामी बल्लेबाज के रूप में दमदार बल्लेबाजी की थी। ऐसे में उन्हें भारतीय टीम की ओर से भी ओपनर के तौर पर उतारने का फैसाल किया गया लेकिन अभी तक छाप नहीं छोड़ पाए।