फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटजोश हेजलवुड और स्टीव स्मिथ की नजर में एशेज से बड़ी है IND vs AUS टेस्ट सीरीज

जोश हेजलवुड और स्टीव स्मिथ की नजर में एशेज से बड़ी है IND vs AUS टेस्ट सीरीज

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का आगाज 9 फरवरी को नागपुर में होना है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली इस चार मैचों की टेस्ट सीरीज को लेकर जोश हेजलवुड और स्टीव स्मिथ ने बहुत बड़ी बात कह डाली है।

जोश हेजलवुड और स्टीव स्मिथ की नजर में एशेज से बड़ी है IND vs AUS टेस्ट सीरीज
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 06 Feb 2023 12:56 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच होने वाली एशेज टेस्ट सीरीज दोनों टीमों के लिए बहुत अहम होती है। एशेज का क्रेज सिर्फ इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में होता है। जब ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड और स्टार बैटर स्टीव स्मिथ से पूछा गया कि भारत के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी भारतीय सरजमीं पर जीतना या फिर इंग्लैंड में एशेज सीरीज जीतना, दोनों में ज्यादा बड़ी उपलब्धि क्या है, तो दोनों का जवाब भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज भारत में जीतना है। स्टीव स्मिथ ने कहा भारत में टेस्ट सीरीज जीतना एशेज जीतने से बड़ी बात है। 

रोहित शर्मा के लिए सिरदर्द बने ये 3 सवाल, जल्द निकालना होगा हल

वहीं हेजलवुड का मानना है कि अगर ऑस्ट्रेलिया से बाहर खेलने की बात हो तो एशेज सीरीज जीतने से बड़ी बात भारत में टेस्ट सीरीज जीतना है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले 10 सालों में टीम इंडिया का टेस्ट रिकॉर्ड दमदार रहा है। बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी भारत ने ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में भी लगातार दो बार हासिल की है।भारत में ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट रिकॉर्ड की बात करें, तो ऑस्ट्रेलिया ने भारत में कुल 50 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें से 21 भारत ने जीते हैं, जबकि 13 ऑस्ट्रेलिया ने जीते हैं। एक मैच टाई हुआ है, जबकि 15 मैच ड्रॉ पर छूटे हैं।

मियांदाद ने पार की हदें... PAK से भारत हारा तो मोदी गायब हो जाएंगे

पिछले 15 टेस्ट मैचों की बात करें तो टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू मैदान पर महज एक टेस्ट मैच गंवाया है। 2004 के बाद से ऑस्ट्रेलिया कभी भी भारतीय धरती पर टेस्ट सीरीज जीत नहीं पाया है। ऑस्ट्रेलियाई टीम इस बार बहुत तैयारियों के साथ भारत दौरे पर आई है। ऐसे में स्टीव स्मिथ और हेजलवुड का मानना है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम यह सीरीज जीत सकती है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें