फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटIND vs AUS : टी20 वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया से होगी भिड़ंत, शुक्रवार को भारतीय टीम मोहाली में होगी इकठ्ठा

IND vs AUS : टी20 वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया से होगी भिड़ंत, शुक्रवार को भारतीय टीम मोहाली में होगी इकठ्ठा

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच 20 सितंबर को मोहाली में खेला जाएगा। इस सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम गुरुवार को भारत पहुंचेगी।

IND vs AUS : टी20 वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया से होगी भिड़ंत, शुक्रवार को भारतीय टीम मोहाली में होगी इकठ्ठा
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 14 Sep 2022 06:35 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

ICC T20 World Cup 2022 के लिए सोमवार (12 सितंबर) को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने टीम की घोषणा की। वर्ल्ड कप के लिए हुई चयन समिति की बैठक में 15 सदस्यीय टीम का चयन किया गया। टीम का ऐलान होने के साथ ही भारतीय टीम ने वर्ल्ड कप के लिए अंतिम तैयारियां शुरू कर दी है। एशिया कप में हिस्सा लेने वाली टीम कुछ दिनों के लिए रेस्ट पर है। भारत की अगली सीरीज ऑस्ट्रेलिया के साथ होगी, जोकि 20 सितंबर से शुरू होनी है और इसके लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम गुरुवार को पहुंचने वाली है। 

इनसाइड स्पोर्ट्स की रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय टीम 16 सितंबर को मोहाली में इकठ्ठा होगी और 20 सितंबर को होने वाले पहले टी20 से पहले अभ्यास शुरू करेगी। ऑस्ट्रेलिया को भारत के तीन मैच के टी20 अंतरराष्ट्रीय दौरे में मिशेल मार्श, मिशेल स्टार्क और मार्कस स्टोयनिश की सेवाएं नहीं मिल पाएंगी, क्योंकि ये तीनों चोटों के कारण बुधवार को सीरीज से बाहर हो गए। 

स्टार्क घुटने की चोट से जूझ रहे हैं, जबकि मार्श को टखने में और स्टोइनिस को कमर में परेशानी है। डेविड वॉर्नर को टूर पर पहले ही आराम दिया जा चुका है जिससे आस्ट्रेलियाई टीम पर काफी असर पड़ेगा। ऑस्ट्रेलियाई चयनकर्ताओं ने नाथन एलिस, डेनियल सैम्स और सीन एबोट को स्टार्क, मार्श और स्टोइनिस की जगह शामिल किया है। दोनों देशों की टी20 विश्व कप की टीमें तीन मैचों की सीरीज में हिस्सा लेंगी।

ऑस्ट्रेलिया मेजबान भारत के खिलाफ मोहाली में 20 सितंबर, नागपुर में 23 सितंबर और हैदराबाद में 25 सितंबर को तीन टी20 मैच खेलेगा। भारत दौरे के बाद आस्ट्रेलिया को टी20 विश्व कप की तैयारियों के लिए वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज खेलनी हैं। 

BCCI पद पर बने रहेंगे सौरव गांगुली और जय शाह, सुप्रीम कोर्ट ने कूलिंग ऑफ पीरियड पर सुनाया बड़ा फैसला

भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, मो. शमी, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, जसप्रीत बुमराह।

ऑस्ट्रेलिया टीम: सीन एबॉट, एश्टन एगर, पैट कमिंस, टिम डेविड, नाथन एलिस, अरोन फिंच (कप्तान), कैमरन ग्रीन, जोश हेजलवुड, जोश इंगलिस, ग्लेन मैक्सवेल, केन रिचर्डसन, डेनियल सैम्स, स्टीव स्मिथ, मैथ्यू वेड, एडम जम्पा .

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।