DA Image
17 दिसंबर, 2020|8:11|IST

अगली स्टोरी

AUS के खिलाफ पृथ्वी शॉ-ऋद्धिमान साहा को प्लेइंग XI में शामिल करने पर भड़के फैन्स, विराट कोहली की कप्तानी पर भी उठाए सवाल

prithvi shaw wriddhiman saha photo-afp

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच गुरुवार से चार मैचों की बॉर्डर-गावस्कर सीरीज की शुरुआत हो रही है। पहला मैच एडिलेड में खेला जाना है जो कि एक डे-नाइट टेस्ट मैच होगा। भारतीय टीम मैनेजमेंट ने इस मैच के शुरू होने के एक दिन पहले टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन की घोषणा कर दी है। बीसीसीआई ने इस बात की जानकारी ट्वीट के जरिए दी है। इस टीम में ओपनिंग जोड़ी के लिए मयंक अग्रवाल और पृथ्वी शॉ को चुना गया है। हालांकि फैन्स इस बात की उम्मीद कर रहे थे कि टीम मैनेजमेंट पहले टेस्ट में युवा बल्लेबाज शुभमन गिल को भी मौका देंगे, लेकिन ऐसा नहीं हो सका। फैन्स का यही हाल विकेटकीपर के तौर पर ऋषभ पंत की जगह ऋद्धिमान साहा को चुने जाने पर भी है। गिल की जगह पृथ्वी और पंत की जगह साहा को चुने जाने पर फैन्स ने बीसीसीआई पर जमकर भड़ास निकाली है।

भारत के खिलाफ टेस्ट में डराने वाला है स्मिथ का रिकॉर्ड- देखें आंकड़े

फैन्स साहा की जगह पंत को टीम में चुनने की उम्मीद इसलिए कर रहे थे क्योंकि पंत का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ प्रैक्टिस मैच में प्रदर्शन काफी शानदार रहा था और उन्होंने जोरदार शतक जड़ा था। इसके उलट साहा बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं कर सके थे। फैन्स यही उम्मीद शुभमन गिल के लिए भी कर रहे थे क्योंकि उन्होंने प्रैक्टिस मैच में पृथ्वी शॉ के मुकाबले अच्छा प्रदर्शन किया था।

बीसीसीआई द्वारा घोषित इस टीम में रविचंद्रन अश्विन इकलौते स्पिनर हैं, जबकि तीन गेंदबाजों को टीम में रखा गया है। जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी के अलावा उमेश यादव को तीसरे गेंदबाज के तौर पर टीम में रखा गया है। लिमिटेड ओवर क्रिकेट में बल्ले से अच्छा प्रदर्शन कर रहे केएल राहुल को प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं दी गई है।

एडिलेड टेस्ट के लिए मांजरेकर ने चुनी भारत की प्लेइंग XI, शॉ-साहा बाहर

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन: मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अंजिक्य रहाणे, हनुमा विहारी, ऋद्धिमान साहा, आर अश्विन, उमेश यादव, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:ind vs aus team india annaunce playing xi for adelaide test against australia fans trolls bcci as not include rishabh pant shubman gill