फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIND vs AUS : कप्तान सूर्यकुमार यादव ने युवा टीम को दी खुली छूट, कहा- ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ निडर होकर खेलो

IND vs AUS : कप्तान सूर्यकुमार यादव ने युवा टीम को दी खुली छूट, कहा- ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ निडर होकर खेलो

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैच की टी20 सीरीज का पहला मैच गुरुवार को खेला जाएगा। इस मैच से पहले सूर्यकुमार यादव ने भारतीय टीम से निडर होकर क्रिकेट खेलने के लिए कहा है।

IND vs AUS : कप्तान सूर्यकुमार यादव ने युवा टीम को दी खुली छूट, कहा- ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ निडर होकर खेलो
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 22 Nov 2023 09:35 PM
ऐप पर पढ़ें

सूर्यकुमार यादव को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विशाखापत्तनम में 23 नवंबर से होने वाली पांच मैच की टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज के लिए सोमवार को भारतीय टीम का कप्तान चुना गया। रोहित शर्मा और हार्दिक पांड्या की गैरमौजूदगी में सूर्यकुमार यादव को युवा टीम की कमान सौंपी गई है। वर्ल्ड कप 2023 का हिस्सा रहे सिर्फ तीन खिलाड़ी इस सीरीज में खेलते हुए नजर आएंगे। विश्व कप टीम में शामिल सिर्फ तीन खिलाड़ियों को टी20 श्रृंखला के लिए चुना है जिनमें प्रसिद्ध कृष्णा, ईशान किशन और सूर्यकुमार शामिल हैं। पहले टी20 मैच की पूर्व संध्या पर कप्तान सूर्यकुमार यादव ने भारतीय टीम से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज में निडर क्रिकेट खेलने को कहा है।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैच की टी20 सीरीज का पहला मैच गुरुवार (22 नवंबर) को विशाखापत्तनम में डॉ. वाई.एस. राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। वेस्टइंडीज और अमेरिका में खेले जाने वाले अगले टी20 विश्व कप के लिए भारत अपने अभियान की शुरुआत करेगा।

सूर्यकुमार यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ''टी20 विश्व कप को ध्यान में रखते हुए, जो मैच हम खेलने जा रहे हैं, वे बहुत महत्वपूर्ण हैं। मैंने साफ शब्दों में कहा है कि निडर होकर खेलो और वो सब करो जिससे टीम की मदद हो सके। उन्होंने आईपीएल में किया है और घरेलू क्रिकेट काफी खेला है।

रोहित शर्मा के T20I करियर का हुआ दी एंड? ये चार धाकड़ खिलाड़ी कर सकते हैं रिप्लेस

उन्होंने कहा, ''वे अच्छे फॉर्म में हैं, जोकि मैंने अपने सपोर्ट स्टाफ से सुना है। मैंने उन्हें सिर्फ एक बात कही है। बीच में जाकर एन्जॉय करो, वही चीजें करो कुछ अलग मत करो। आखिर में ये क्रिकेट का एक मैच है।''

श्रृंखला के शुरुआती तीन मैच में सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ उपकप्तान की भूमिका निभाएंगे। मध्य क्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर रायपुर और बेंगलुरु में होने वाले आखिरी दो मैचों के लिए टीम में शामिल होंगे और इन मैचों में उपकप्तानी की जिम्मेदारी उनके कंधों पर होगी। भारत के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण श्रृंखला के लिए टीम के मुख्य कोच होंगे।

टीम इस प्रकार है:
सूर्यकुमार यादव (कप्तान) , ऋतुराज गायकवाड़ (उपकप्तान), ईशान किशन, यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, शिवम दुबे, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान और मुकेश कुमार।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें