फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटIND vs AUS T20 World Cup 2024: अक्षर पटेल, सूर्यकुमार यादव, कुलदीप यादव, रोहित शर्मा या जसप्रीत बुमराह, किसे मिला बेस्ट फील्डर का मेडल?

IND vs AUS T20 World Cup 2024: अक्षर पटेल, सूर्यकुमार यादव, कुलदीप यादव, रोहित शर्मा या जसप्रीत बुमराह, किसे मिला बेस्ट फील्डर का मेडल?

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया का अजेय सफर जारी है। टीम इंडिया ने सुपर-8 के अपने आखिरी मैच में ऑस्ट्रेलिया को हराकर 19 नवंबर को वर्ल्ड कप फाइनल में मिली हार का बदला ले लिया।

IND vs AUS T20 World Cup 2024: अक्षर पटेल, सूर्यकुमार यादव, कुलदीप यादव, रोहित शर्मा या जसप्रीत बुमराह, किसे मिला बेस्ट फील्डर का मेडल?
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 25 Jun 2024 10:19 AM
ऐप पर पढ़ें

ICC T20 World Cup India vs Australia: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया का अजेय सफर जारी है। भारतीय टीम ने सुपर-8 का अपना आखिरी मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला और उसे भी जीत दिला। कप्तान रोहित शर्मा ने फ्रंट से लीड करते हुए 92 रनों की धांसू पारी खेली और ऑस्ट्रेलिया को शुरू से ही बैकफुट पर रखा। इस मैच का सबसे बड़ा टर्निंग पॉइंट अक्षर पटेल का बाउंड्री लाइन पर लिया गया कैच था। ऑस्ट्रेलिया कप्तान मिचेल मार्श और ट्रैविस हेड की साझेदारी तोड़ते ही मैच में टीम इंडिया की दमदार वापसी हुई थी। कुलदीप यादव की गेंद पर अक्षर पटेल ने एक हाथ से स्टार्क का कैच लपका था। इस मैच में जसप्रीत बुमराह, सूर्यकुमार यादव, कुलदीप यादव और रोहित शर्मा ने अहम कैच लपके। मैच के बाद इंडियन ड्रेसिंग रूम में बेस्ट फील्डर को मेडल दिया गया। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस जीत के बाद भारतीय ड्रेसिंग रूम का माहौल देखकर हर क्रिकेट फैन की आंखों में चमक आ गई।

टीम इंडिया के फील्डिंग कोच टी दिलीप ने मैच के बाद हार्दिक पांड्या, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, सूर्यकुमार यादव और अक्षर पटेल को बेस्ट फील्डर मेडल के लिए नॉमिनेट किया। बेस्ट फील्डिंग का मेडल अंत में अक्षर पटेल को सौंपा गया। यह मेडल देने का काम इस बार एक खास शख्स ने किया। टीम इंडिया के थ्रोडाउन स्पेशलिस्ट और साथ ही ट्रेनिंग असिस्टेंट नुवान ने बेस्ट फील्डर का मेडल अक्षर को सौंपा।

बाबर-कोहली को पछाड़ा रोहित बने T20I क्रिकेट के नए 'किंग', रचा इतिहास

अर्धशतक-शतक मायने नहीं रखते...AUS को रौंदने के बाद हिटमैन ने जीता दिल

मैच की बात करें तो भारत ने 20 ओवर में पांच विकेट पर 205 रन बनाए, जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम 20 ओवर में सात विकेट पर 181 रन ही बना पाई और इस तरह से भारत का अजेय अभियान जारी रहा। टीम इंडिया ग्रुप-1 से टॉप पर रहते हुए सेमीफाइनल में पहुंची है और 27 जून को उसका मुकाबला दूसरे सेमीफाइनल में इंग्लैंड से होगा। इंग्लैंड ग्रुप-2 में दूसरे नंबर पर रहते हुए सेमीफाइनल में पहुंचा है।